For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

काम में कमी मिली तो होगा एक्शन : सुभाष सुधा

08:29 AM Jul 06, 2024 IST
काम में कमी मिली तो होगा एक्शन   सुभाष सुधा
पंचकूला में शुक्रवार को शहरी स्थानीय निकाय मंत्री सुभाष सुधा विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए। -हप्र
Advertisement

पंचकूला, 5 जुलाई (हप्र)
शहरी स्थानीय निकाय मंत्री सुभाष सुधा ने कहा कि प्रदेश के कई शहरों का दौरा करने पर काम न करने की शिकायतें संज्ञान में आई हैं। कई जगह पर भी ढुलमूल व्यवस्था सामने आई है। आगे से इन कमियों और व्यवस्थाओं का सुधार करने की जरूरत है। उन्होंने चेतावनी दी कि जिस भी अधिकारी-कर्मचारी के काम में कमी पाई जाएगी, उसके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।
सुभाष सुधा शुक्रवार को प्रदेश की सभी निकायों के अधिकारियों से रेड बिशप सेक्टर-1 पंचकूला में आयोजित विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। इस मौके पर शहरी स्थानीय निकाय विभाग के आयुक्त एवं सचिव विकास गुप्ता, निदेशक यशपाल यादव भी मौजूद रहे।
सुभाष सुधा ने कहा कि मुख्यमंत्री शहरी निकाय स्वामित्व योजना के तहत जो वर्ष 2021 में आवेदन किए गए थे। विभाग के लिए उसका पोर्टल खोला गया है। इस योजना के पात्रों से पैसे भरवाकर उन्हें उनको जगह सौंपी जाए। इस योजना के तहत प्रदेशभर में 5872 आवेदन प्राप्त हुए थे। 5033 आवेदकों ने अपनी पेमेंट जमा करवा दी है। उन्होंने निर्देश दिए कि बाकी आवेदकों से भी पेमेंट जमा करवाकर उन्हें इस योजना का लाभ दिया जाए। उन्होंने बताया कि लाल डोर क्षेत्र की रजिस्ट्री का कार्य भी जल्द ही शुरू किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि मानसून का सीजन आ चुका है। अब 13 जून तक टेंडर लगाकर नालों की सफाई करवाने के लिए निर्देश दिए गए थे। लेकिन आज तक भी कुछ निकायों ने इस काम को पूरा नहीं किया। बरसात आने के बाद शहरों में पानी भरा रहेगा। यह नागरिकों के लिए ठीक नहीं होगा। उन्होंने कहा कि वो प्रदेश की सभी निकाय का दौरा कर रहे हैं। इसके अलावा बिना दौरे यदि उसके पास कोई शिकायत आती है तो वो उसके लिए रात को भी उस स्थान पर पहुंचेंगे।

‘पंचकूला की तर्ज पर होगा कालका का विकास’

पिंजौर (निस) : सुभाष सुधा नगर परिषद कालका में विकास कार्यों का निरीक्षण कर अधूरे कार्यों को पूरा करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। कामों में मिली खामियों पर मंत्री ने अधिकारियों को फटकार भी लगाई। उन्होंने कहा कि अधिकारियों का कार्यालय में बैठकर फाइलें कैंसिल करने से काम नहीं चलने वाला। सभी को फिल्ड में उतरकर मुआयना करना होगा। उन्होंने कहा कि पंचकूला की तर्ज पर कालका का विकास करवाया जाएगा। उन्होंने निगमायुक्त को मॉडल शौचालय, मॉडल पार्क, ग्रीन बेल्ट का सौंदर्यीकरण, बस क्यू शेल्टर, अग्रसेन चौक पिंजौर का सौंदर्यीकरण करने के निर्देश दिए। इस मौके पर निगमायुक्त सचिन गुप्ता, भाजपा जिलाध्यक्ष दीपक शर्मा, पूर्व विधायक लतिका शर्मा, एसडीएम कालका लक्षित सरीन, किशोरी शर्मा, नराता राणा, पृथ्वी सिंह, पार्षद गोल्डी वाल्मीकि, विनोद, संजीव कौशल, सुदर्शन कंसल, चेतन अग्निहोत्री मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×