For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

पार्टी की मजबूती के लिए लड़ता रहूंगा, छोड़कर नहीं जा सकता : कै. अजय यादव

07:20 AM Oct 22, 2024 IST
पार्टी की मजबूती के लिए लड़ता रहूंगा  छोड़कर नहीं जा सकता   कै  अजय यादव
नयी दिल्ली में सोमवार को पत्रकारों से बातचीत करते हरियाणा के पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव।
Advertisement

चंडीगढ़, 21 अक्तूबर (ट्रिन्यू)
कांग्रेस के ओबीसी विभाग के राष्ट्रीय चेयरमैन और पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव ने पार्टी छोड़ने का इरादा त्याग दिया है। पिछले सप्ताह उन्होंने चेयरमैन पद के अलावा पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। सोमवार को नई दिल्ली में मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि वे पार्टी नहीं छोड़ रहे हैं। अलबत्ता पार्टी में रहकर ही संघर्ष करेंगे। ओबीसी के हकों की लड़ाई लड़ी जाएगी।
अजय यादव ने पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को अपना इस्तीफा भेजा था। पार्टी नेतृत्व की ओर से उनसे बात की गई। इसके बाद उन्होंने पार्टी छोड़ने का फैसला वापस ले लिया। सोमवार को नई दिल्ली में मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि पार्टी आलाकमान के कहने पर उन्होंने अपना इस्तीफा वापस ले लिया है। वे कांग्रेस पार्टी में ही बने रहेंगे और पार्टी के लिए कार्य करेंगे। यादव ने कहा हमारी तीसरी पीढ़ी कांग्रेस पार्टी में जुड़ी हुई है और मैं, कांग्रेस पार्टी को छोड़कर कहीं नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी में रहकर पार्टी को मजबूत करने का काम करेंगे और ओबीसी की लड़ाई लड़ते रहेंगे। यादव ने बताया कि पिछले दिनों लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी मिले। इस दौरान उनसके साथ ओबीसी के विभिन्न मुद्दों पर बात भी की। उन्होंने बताया कि हमारे मुख्य मांगें जातिगत जनगणना, क्रीमीलेयर की वार्षिक आय को बढ़ाना, ओबीसी के काम के लिए अलग से मंत्रालय और ओबीसी की महिलाओं को भी अलग से आरक्षण इत्यादि हैं। कैप्टन ने कहा कि जहां पर कांग्रेस पार्टी की सरकार बनी हुई है वहां जल्द ही जातिगत जनगणना करवानी चाहिए।

Advertisement

विस चुनाव को कांग्रेस ने लिया हल्के में : कै. यादव

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हरियाणा में चुनाव को कांग्रेस पार्टी ने हल्के में लिया। कांग्रेस नेताओं द्वारा दिए गए बयानों से और हरियाणा का चुनाव जाट वर्सेस नॉन-जाट का चुनाव बन गया। वहीं ईवीएम मशीन का भी भारी गोलमाल दिखा। कैप्टन यादव ने कहा भारतीय जनता पार्टी में हरियाणा से ओबीसी को काफी महत्व दिया है साथ ही अन्य जातियों को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दे रखी है। ओबीसी से भूपेंद्र यादव केंद्रीय मंत्री, राव इंद्रजीत सिंह केंद्रीय मंत्री, सुधा यादव केंद्रीय चुनाव समिति की सदस्य, कृष्णपाल गुर्जर केंद्रीय मंत्री हैं। वहीं ओबीसी से मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, पंजाबी समाज से मनोहर लाल खट्टर केंद्रीय मंत्री बने हुए हैं। वहीं कांग्रेस में न ओबीसी समाज को, न पंजाबी समाज को और न ही वैश्य समाज को महत्व हासिल है, जोकि पार्टी के हारने का प्रमुख कारण रहा। हरियाणा में प्रदेश अध्यक्ष व विपक्ष का नेता चयन पर पत्रकारों के जवाब में उन्होंने कहा कि यह तो पार्टी आलाकमान डिसाइड करेगा

Advertisement
Advertisement
Advertisement