For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

विधायक के तौर पर मिलने वाला वेतन, भत्ते व पेंशन दूंगा गौशालाओं में : राजबीर फरटिया

10:17 AM Oct 16, 2024 IST
विधायक के तौर पर मिलने वाला वेतन  भत्ते व पेंशन दूंगा गौशालाओं में   राजबीर फरटिया
भिवानी में मंगलवार को कार्यकर्ताओं के साथ नवनिर्वाचित विधायक राजबीर फरटिया। -हप्र
Advertisement

भिवानी, 15 अक्तूबर (हप्र)
भाजपा के दिगज नेता एवं निवर्तमान वित्त मंत्री जेपी दलाल को विधानसभा चुनाव में हराकर प्रदेश की सबसे बड़ी पंचायत में पहुंचे कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधायक राजबीर फरटिया ने विधायक के तौर पर उन्हें प्रत्येक माह मिलने वाला वेतन, भत्ते व बाद में मिलने वाली पेंशन गौशालाओं में दान देने का निर्णय लिया है। जहां एक और राज नेता चुनाव से पहले तरह तरह की जनसेवा योजनाओं शुरू करते हैं और चुनाव के बाद इन्हें जारी नहीं रख पाते लेकिन लोहारू से कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधायक राजबीर फरटिया ने पूर्व में शुरू किए गए सामाजिक कार्यों को न केवल जारी रखने का फैसला लिया है बल्कि अपनी दानवीर प्रवर्ति में एक नया अध्याय जोड़ दिया है।
समूचे हरियाणा में राजबीर ने ऐसा करके एक नई मिसाल कायम की है। आज अपने कार्यकर्ताओं के बीच अपने इस निर्णय की घोषणा करते हुए राजबीर फरटिया ने कहा कि वे राजनीति में सेवा के लिए आए हैं न कि किसी अन्य फायदे अथवा लालच के लिए। फरटिया ने कहा कि गोसेवा से बड़ी कोई सेवा नहीं है और गोवंश के लिए दिए जाने वाला दान ही सबसे बड़ा दान है।
उन्होंने यह भी घोषणा की विगत में उन द्वारा गांव सिंघानी के महिला कॉलेज में बेटियों के लिए शुरू की गई मुफ्त शिक्षा की घोषणा भविष्य मेंं भी इसी प्रकार जारी रहेगी। कॉलेज मेंं पढ़ने वाली लगभग ढाई हजार बेटियों को न केवल मुफ्त शिक्षा प्रदान की जा रही बल्कि उनकी ट्रांसपोर्टेशन व किताबों का खर्चा भी राजबीर फरटिया द्वारा ही वहन किया जाता है।
उन्होंने कहा कि क्षेत्र की बेटियों को विभिन्न स्कूल, कॉलेजों में पहुचाने के लिए शुरू की गई लगभग 40 बसें भी पहले की तरह कार्य करेंगी। उन्होंने कहा कि बेटियों को कन्या दान, गोशालाओं में दान भी जारी रहेगा। गौरतलब है कि राजबीर फरटिया द्वारा क्षेत्र की लगभग दो दर्जन गोशालाओं में गोवंश के लिए करोड़ों की लागत से शेड, चारे का इंतजाम व अन्य सुविधाएं पहले ही उपलब्ध करवाई जा चुकी है। लोहारू क्षेत्र के अधिकांश गांव में युवाओं के लिए खेल मैदान व खेल का सामान भी मुहैया करवाया गया है।
फरटिया ने कहा कि वे जनसेवा के साथ क्षेत्र की समस्याओं को भी प्राथमिकता के आधार पर हल करवाएंगे और समस्याओं का हल न होने पर आंदोलन तक से गुरेज नहीं करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि क्षेत्र की आवाज जोर-शोर से विधानसभा में भी उठाई जाएगी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement