मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

गुरुग्राम के नवनिर्माण को हर हाल में लड़ूंगा चुनाव

10:35 AM Sep 02, 2024 IST
गुरुग्राम में रविवार को आयोजित सम्मान समारोह में पूर्व कैबिनेट मंत्री राम नरवीर सिंह को माला पहनाकर उनका अभिनंदन करते लोग। -हप्र

गुरुग्राम, 1 सितंबर (हप्र)
पूर्व कैबिनेट मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि पिछले पांच साल में गुरुग्राम की जो बदहाली हुई है उसको देखते हुए उनका चुनावी मैदान में उतरना जरूरी हो गया है। गुरुग्राम के नवनिर्माण के लिए वह हर हाल में चुनाव लड़ेंगे। गुुरुग्राम की हर समस्या का समाधान कराना पहले भी उनकी प्राथमिकता सूची में था और आज भी है।
राव नरबीर सिंह रविवार को सेक्टर 50 स्थित साउथ सिटी टू में आयोजित सम्मान समारोह व जनसंपर्क कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम के आयोजक वार्ड नंबर 26 की निगम पार्षद एडवोकेट प्रवीनलता यादव व राकेश यादव फाजिलपुर की ओर से किया गया था। इस अवसर पर निगम पार्षद कुलदीप यादव, निगम पार्षद ब्रह्म यादव, निगम पार्षद लीलू सरपंच विशेष रूप से मौजूद रहे।
राव नरबीर सिंह ने कहा कि गुरुग्राम हरियाणा के खजाने में 56 प्रतिशत राजस्व देता है लेकिन यह विकास के मामले में पिछले पांच सालों में बुरी तरह से पिछड़ा है। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम की समस्याओं का अगर समय रहते समाधान नही हुआ तो यह कैंसर की तरह भयावह हो जाएगी। उन्होंने कहा कि यह चुनाव गुरुग्राम का भाग्य तय करेगा। अगर आप लोगों को गुरुग्राम में विकास का पहिया 2014 से 2019 की तरह घूमता हुआ चाहिए तो मेरा साथ दें। राव नरबीर सिंह ने कहा कि वर्ष 2014 से 2019 तक जब वह प्रदेश सरकार में मंत्री थे तो गुरुग्राम की जितनी भी रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन उनके पास समस्याएं लेकर आई उनकी तमाम समस्याओं का समाधान कराया गया था। आगे भी उनका प्रयास यही रहेगा कि किसी भी सेक्टर व कालोनी में कोई समस्या बाकी न रहे। राव नरबीर सिंह ने कहा कि गुरुग्राम में हर दिन लगभग 1200-1500 मीट्रिक टन कचरा निकलता है। यहां की आबादी 30 लाख से ज्यादा हो चुकी है। हज़ारों कंपनियां है। हर रोज हज़ारों टन कचरा निकल रहा है लेकिन न तो कभी नगर निगम के अधिकारियों व न ही ठेका लेने वाली फर्म ने इसे गम्भीरता से लिया। गुुरुग्राम को साफ सुथरा शहर बनाना ही उनकी प्राथमिकता है। पूर्व कैबिनेट मंत्री ने कहा कि गुरुग्राम तेजी से विस्तार करता हुआ शहर हैं। यहां पर जितनी आबादी है उसके हिसाब से चिकित्सा सुविधा न के बराबर है। निजी अस्पतालों में लाखों रुपए में उपचार होता है। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम में चारों कोनों पर चार सरकारी अस्पताल होने चाहिए।

Advertisement

इनकी रही मौजूदगी

कार्यक्रम में प्रवीण कुकरेजा, रामानंद यादव, सत्यवान डागर, बीएस यादव, पंकज कालरा, तेजवीर सिंह, वरुण अग्रवाल, निहार रंजन, तिलक सेठी, एसएन गुप्ता, सुमन कपूर,अभिषेक राणा, अनिल शर्मा, जितेंद्र कुमार गुप्ता, प्रीति, सुनील त्यागी, दिनेश खरे, राजवीर यादव, कैप्टन राकेश आनंद, संजीव दत्ता, वेद प्रकाश यादव, कुलदीप सिंह यादव, देविका, हरीश कुमार गांधी, विजय यादव, करण, अमित गौतम, नीरज यादव, यशपाल यादव, ज्योति भदोरिया, मिली दत्ता, ए एस मजूमदार, चक्रवर्ती, राजेश शहरावत, कुलदीप सिंह चौहान, प्रदीप जांगड़ा, धर्मेंद्र झा आदि मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement