For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

मातृशक्ति के मान-सम्मान के लिए हमेशा अग्रिम पंक्ति में रहूंगा : सतबीर रतेरा

10:32 AM Jan 01, 2024 IST
मातृशक्ति के मान सम्मान के लिए हमेशा अग्रिम पंक्ति में रहूंगा   सतबीर रतेरा
भिवानी के बवानीखेड़ा कस्बे में रविवार को आयोजित सम्मान समारोह में उपस्थित महिलाएं। -हप्र
Advertisement

भिवानी, 31 दिसंबर (हप्र)
परिवर्तन मंच हरियाणा द्वारा आज बवानीखेड़ा में महिला सम्मान समारोह आयोजित कर 600 से भी अधिक महिलाओं को सम्मानित किया गया। समारोह की अध्यक्षता समाजसेविका एवं पूर्व जिला पार्षद रविता सतबीर रतेरा द्वारा की गई, जिसमें अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के भिवानी-महेन्द्रगढ़ लोकसभा प्रभारी हसमुख चौधरी एवं हलका बवानीखेड़ा के वरिष्ठ कांग्रेस नेता मास्टर सतबीर रतेरा मुख्य रूप से उपस्थित रहे। समारोह में पहुंची सभी महिलाओं को रानी लक्ष्मी बाई का चित्र एवं गर्म कम्बल भेंट कर सम्मानित किया गया।
कांग्रेस के भिवानी-महेन्द्रगढ़ लोकसभा प्रभारी हंसमुख चौधरी ने कहा कि परिवर्तन मंच हरियाणा ने आज मास्टर सतबीर रतेरा और समाज सेविका रविता सतबीर रतेरा के नेतृत्व में महिला सशक्तीकरण एवं समाजसेवा की दिशा में जो कार्य शुरू किया वो अत्यंत गर्व का विषय है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण अंचल में रहते हुए महिलाओं के उत्थान व सामाजिक कार्यों की जो शुरुआत आज हुई है, निश्चित ही आने वाले समय में एक मिसाल कायम करेगी।
मास्टर सतबीर रतेरा ने कहा कि समाज को जगाने के लिए महिलाओं का जागृत होना जरूरी है। उन्होंने कहा कि हलका बवानीखेड़ा की महिलाओं को जब भी किसी भी प्रकार की मदद की जरूरत होगी वह और उनकी टीम हमेशा अग्रिम पंक्ति में तत्पर रहेंगे।
मास्टर सतबीर रतेरा ने कहा कि आज भाजपा सरकार बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं का नारा तो देती है लेकिन सच्चाई ये है कि प्रदेश में न तो महिलाएं सुरक्षित हैं और न ही बेटियां पढ़ पा रही हैं। महिलाओं के मुद्दे पर भाजपा-जजपा सरकार पूरी तरह फेल हो चुकी है।
पूर्व पार्षद एवं समाजसेविका रविता सतबीर रतेरा ने कहा कि समाजसेवी एवं कांग्रेस नेता मास्टर सतबीर रतेरा स्वयं बवानीखेड़ा हल्के की माताओं-बहनों के लिए सिलाई सैंटर, पढ़ाई-लिखाई में मदद व गरीब बेटियों के शादीयां करवाने जैसे समाजसेवी कार्यों में निरंतर लगे हुए है।
इस मौके पर डॉ. फूल सिंह धनाना, कमल प्रधान सिप्पर, संदीप जमालपुर, जयपाल जांगड़ा एवं सैंकड़ों की संख्या में महिलाऐं उपस्थित रही।

Advertisement

Advertisement
Advertisement