मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

राजनीति में सेवा के लिए हैं फायदे के लिए नहीं : फरटिया

07:18 AM Oct 15, 2024 IST
राजबीर फरटिया

भिवानी, 14 अक्तूबर (हप्र)
जहां एक और राज नेता चुनाव से पहले तरह तरह की जनसेवा योजनाओं शुरू करते हैं और चुनाव के बाद इन्हें जारी नहीं रख पाते लेकिन लोहारू से कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधायक राजबीर फरटिया ने पूर्व में शुरू किए गए सामाजिक कार्यों जारी रखने का फैसला लिया है।
समूचे हरियाणा में राजबीर ने ऐसा करके एक नयी मिसाल कायम की है। आज अपने कार्यकर्ताओं के बीच अपने इस निर्णय की घोषणा करते हुए राजबीर फरटिया ने कहा कि वे राजनीति में सेवा के लिए आए हैं न कि किसी अन्य फायदे अथवा लालच के लिए। फरटिया ने यह भी कहा कि उन्होंने अपना जीवन एक साधारण किसान परिवार से शुरू किया था। ऐसे में वे आम व गरीब आदमी के जीवन की कठिनाइयों को भली भांति महसूस कर सकते हैं। उन्होंने घोषणा की कि गांव सिंघानी के महिला कॉलेज में बेटियों के लिए शुरू की गई मुफ्त शिक्षा की घोषणा भविष्य में भी इसी प्रकार जारी रहेगी। कॉलेज में पढ़ने वाली लगभग ढाई हजार बेटियों को न केवल मुफ्त शिक्षा प्रदान की जा रही बल्कि उनकी ट्रांसपोर्टेशन व किताबों का खर्चा भी राजबीर फरटिया द्वारा ही वहन किया जाता है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की बेटियों को विभिन्न स्कूल, कॉलेजों में पहुचाने के लिए शुरू की गई लगभग 40 बसें भी पहले की तरह कार्य करेंगी। उन्होंने कहा कि बेटियों को कन्यादान, गौशालाओं में दान भी जारी रहेगा।

Advertisement

Advertisement