मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

घरौंडा में संदिग्ध हालात में पति-पत्नी ने की आत्महत्या

07:57 AM Aug 28, 2024 IST

घरौंडा, 27 अगस्त (निस)
घरौंडा खंड के गांव कोहंड-अलीपुर रोड पर एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जिसमें पति-पत्नी ने संदिग्ध परिस्थितियों में आत्महत्या कर ली। किराये के मकान में पहले पत्नी ने पंखे से लटक कर अपनी जान दे दी और इसके कुछ समय बाद पति ने घर से भागकर 100 मीटर दूर एक खेत में एक पेड़ पर गमछे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। दोनों ने तीन साल पहले लव मैरिज की थी। पुलिस ने रात में ही महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए करनाल के मोर्चरी हाउस में भिजवा दिया था। सुबह पुलिस ने पति के शव को भी बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
मृतक अजय के परिजनों ने आरोप लगाया कि एक फैक्टरी में काम करने वाले मास्टर ने अजय को धमकी दी थी, जिसके बाद ही उसने यह कदम उठाया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
मृतक अजय और उसकी पत्नी राधा मूल रूप से मध्यप्रदेश के सतना जिले के कचनार गांव के रहने वाले थे। दोनों ने तीन साल पहले लव मैरिज की थी और कोहंड-अलीपुर रोड पर अपने दो साल के बच्चे के साथ किराये के मकान में रहते थे। अजय और उसकी पत्नी दोनों पास की एक कालीन फैक्टरी में काम करते थे। रात अजय और राधा के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ, जिसके बाद राधा ने पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली। इस घटना के बाद अजय घर से भाग गया और 100 मीटर दूर एक खेत में पेड़ से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।
मृतक अजय की मां शकुंतला ने आरोप लगाया है कि फैक्टरी में काम करने वाले मास्टर ने उनके बेटे को धमकी दी थी, जिसके चलते उसने आत्महत्या की। शकुंतला का कहना है कि अगर मास्टर ने उन्हें रोका नहीं होता, तो शायद वे अजय को बचा सकते थे।
एफएसएल की टीम ने मौके पर पहुंचकर साक्ष्य जुटाए। पुलिस ने घटनास्थल से सभी जरूरी साक्ष्य एकत्र किए और मामले की जांच शुरू कर दी। अजय की गर्दन पर तेजधार हथियार का छोटा सा निशान भी पाया गया है।

Advertisement

झगड़े के बाद उठाया कदम : पुलिस

मौके पर पहुंचे इंद्री के डीएसपी सुभाष और घरौंडा थाना प्रभारी राजपाल ने बताया कि दोनों पति-पत्नी के बीच झगड़ा हुआ था, जिसके बाद उन्होंने आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मृतका राधा के परिजनों को सूचना दे दी है और उनके आने के बाद पोस्टमार्टम की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। पुलिस दोनों पक्षों के बयानों के आधार पर आगामी कार्रवाई करेगी और मामले की तहकीकात जारी है।

Advertisement
Advertisement