मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

राष्ट्रीय कला और शिल्प उत्सव-सह प्रदर्शनी में उमड़ रही भारी भीड़

09:03 AM Oct 25, 2024 IST
बहादुरगढ़ में हस्तशिल्प कला उत्सव प्रदर्शनी में बृहस्पतिवार को स्टॉल पर प्रतिभागी बुनकर से बात करतीं फिल्म कलाकार लीला सैनी। -निस

बहादुरगढ़, 24 अक्तूबर (निस)
सेक्टर 6 के सामुदायिक केंद्र में नाबार्ड द्वारा प्राचीन कारीगर एसोसिएशन, रुडफ सहित अन्य संगठन के तत्वावधान में आयोजित 10 दिवसीय राष्ट्रीय कला और शिल्प उत्सव-सह प्रदर्शनी में लोगों की खूब भीड़ उमड़ रही है। इस प्रदर्शनी में देशभर से 90 से ज्यादा शिल्पकार, बुनकर भाग ले रहे हैं, वहीं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी इस प्रदर्शन का महत्व खास बना हुआ है। उज्बेकिस्तान से 6 शिल्पकार, बुनकर भी प्रदर्शनी का हिस्सा बनकर अपनी शिल्प कला के भी रंग बिखेर रहे हैं।
30 अक्तूबर तक आयोजित राष्ट्रीय कला और शिल्प उत्सव सह प्रदर्शनी हर रोज सुबह 11 बजे से रात के 9 बजे तक चल रही है। बृहस्पतिवार को यहां सैकड़ों कला प्रेमियों ने पहुंचकर शिल्पकारों व बुनकरों से उनकी अनूठी कलाकृतियों को लेकर जानकारी ली। नाबार्ड आर्ट एंड कला उत्सव का हरियाणवी फिल्म चंद्रावल का हिस्सा रह चुकी फिल्म कलाकार लीला सैनी ने भी अवलोकन किया। उनका यहां पहुंचने पर शिल्पी राष्ट्रपति अवार्डी राजेंद्र प्रसाद बोंदवाल, चंद्रकांत बोंदवाल समेत आयोजन प्रबंधन से जुड़े अन्य सदस्यों व कई कलाकारों ने अभिनंदन किया।
शाम के समय मेले में दोपहर के मुकाबले कहीं ज्यादा भीड़ रहती है। महिलाओं ने मेले में लगी अलग-अलग स्टॉल से न केवल घर की साज-सज्जा का सामान खरीदा बल्कि कपड़ों की भी जमकर खरीदारी की। मेले में खाने-पीने के अलग-अलग आइटम उपलब्ध हैं। शाम के वक्त हर रोज इस प्रदर्शनी में सांस्कृतिक कला उत्सव कार्यक्रम भी हो रहा है। इसमें कलाकार अपनी प्रतिभा के बल पर खूब वाहवाही लूट रहे हैं।

Advertisement

Advertisement