For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

प्रदेश में 7 व 8 दिसंबर को होगी एचटेट परीक्षा

07:49 AM Sep 10, 2024 IST
प्रदेश में 7 व 8 दिसंबर को होगी एचटेट परीक्षा

भिवानी, 9 सितंबर (हप्र)
हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा इस वर्ष हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा (एचटेट-2024) का आयोजन 7 व 8 दिसंबर को करवाया जाएगा। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डा. वीपी यादव ने बताया कि सरकार ने एचटेट परीक्षा के आयोजन की अनुमति दे दी है। एचटेट परीक्षा के रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया जल्द शुरू होगी।
डा. वीपी यादव ने बताया कि 7 दिसंबर को लेवल-3 की परीक्षा शाम 3 बजे से साढ़े 5 बजे तक और 8 दिसंबर को लेवल-2 की परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहार 12 बजे तक व लेवल-1 की परीक्षा सायं 3 बजे से साढ़े 5 बजे तक होगी। परीक्षा से संबंधित सूचना बुलेटिन शीघ्र ही बोर्ड की वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट बीएसईएच डॉट ओआरजी डॉट इन पर अपलोड किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि इस बार भी प्रश्न-पत्र की सुरक्षा को लेकर शिक्षा बोर्ड ने प्रश्न-पत्रों पर क्यूआर कोड, अल्फा न्यूमेरिक और हिडन फीचर का फार्मूला अपनाया जाएगा। अगर कोई प्रश्न-पत्र परीक्षा केंद्र से आउट होता है तो तुरंत उसका पता बोर्ड मुख्यालय की टीम को लग जाएगा।
बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि शिक्षा बोर्ड ने हाई सिक्योरिटी कैमरे और जैमर परीक्षा केंद्रों पर लगाने शुरू कर दिए हैं। उन्होंने आगे बताया कि यदि कोई अभ्यर्थी एक लेवल के लिए एक से अधिक आवेदन करता है, तो आवेदन रद्द कर दिया जाएगा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement