For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

भ्रष्टाचार-परिवारवाद में फंसी कांग्रेस गरीबों का भला क्या करेगी : नायब

06:58 AM Apr 19, 2024 IST
भ्रष्टाचार परिवारवाद में फंसी कांग्रेस गरीबों का भला क्या करेगी   नायब
पलवल में पृथला टोल प्लाजा पर भाजपा की विजय संकल्प रैली में लोगों का अभिवादन स्वीकार करते मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी एवं केन्द्रीय राज्यमंत्री एवं लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर व अन्य। -हप्र
Advertisement

देशपाल सौरोत/हप्र
पलवल, 18 अप्रैल
हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कांग्रेस पर वार करते हुए कहा कि परिवारवाद और भ्रष्टाचार में फंसी कांग्रेस गरीब लोगों का क्या भला करेगी। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने सत्ता के लिए हमेशा गरीबों का इस्तेमाल किया है। कांग्रेस को गरीब की परवाह न पहले थी और न ही अब है। जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को गरीब के हित की चिंता है, और मोदी सरकार ने गरीब के चेहरे पर मुस्कान लाने का कार्य किया है। पिछले 10 वर्षों में 25 करोड़ लोगों को मजबूत कर गरीबी रेखा से बाहर किया है। मुख्यमंत्री सैनी बृहस्पतिवार को केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर के समर्थन में पलवल के पृथला-गदपुरी स्थित टोल प्लाजा पर पृथला क्षेत्र की विजय संकल्प रैली को संबोधित कर रहे थे। उनके साथ केन्द्रीय राज्यमंत्री एवं लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर, उद्योग मंत्री मूलचंद शर्मा, शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा, विधायक दीपक मंगला, विधायक राजेश नागर, विधायक नयनपाल रावत, लोकसभा क्षेत्र के संयोजक अजय गौड़, पलवल के जिलाध्यक्ष चरण सिंह तेवतिया, वरिष्ठ भाजपा नेता दीपक डागर, पूर्व विधानसभा प्रत्याशी सोहनपाल छोंकर व पूर्व विधायक पुत्र एवं वरिष्ठ भाजपा नेता हरेन्द्र रामरतन सहित अनेक मौजूद रहे।
मुख्यमंत्री सैनी ने कहा कि भाजपा की डबल इंजन सरकार हर वर्ग की हितैषी सरकार है। पिछले 10 साल में हरियाणा का ऐसा कोई कोना नहीं है, जहां विकास नहीं हुआ हो। ऐसा कोई जिला भी नहीं बचा जिसमें 4 लेन रोड लोगों के रास्तों को सुगम ना बनाती हो। पहले दिल्ली से पृथला आने में चार घंटे लग जाते थे, आज मात्र 20 मिनट में मैं खुद पृथला पहुंच गया, यह कमाल अगर हुआ है तो नरेंद्र मोदी और डबल इंजन की सरकार में हुआ है। मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी पिछले दिनों 2 बार हरियाणा आये और उन्होंने एम्स और द्वारका एक्सप्रेस की 2 बड़ी सौगातें हरियाणा को दी। पिछले 10 वर्षों में इतने काम हुए हैं कि गिनवाने लगें तो समय कम पड़ जाएगा। पीएम मोदी ने देश की समस्याओं का समाधान करते हुए अनुच्छेद 370 हटाई। मोदी के नेतृत्व में अयोध्या में राम लला भव्य मंदिर का निर्माण हुआ। मुख्यमंत्री ने कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए कहा कि प्रदेश की जनता को न कांग्रेस पर विश्वास है और ना ही कांग्रेस के घोषणा पत्र पर। भाजपा का संकल्प पत्र ही मोदी की गारंटी है। मुख्यमंत्री सैनी ने लोगों का आह्वान किया कि इस बार मोदी को 400 सीटें देकर तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना है। केन्द्रीय राज्यमंत्री एवं लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि जब से देश की बागडोर नरेन्द्र मोदी के हाथों में आई है, देश में इतना विकास हुआ है कि देश और फरीदाबाद-पलवल का नक्शा बदल गया है। पिछले 10 साल में फरीदाबाद और पलवल दोनों जिलों की सड़कों की हालत खराब थी।
अधूरा काम छोड़ने वाले ठेकेदार होंगे ब्लैकलिस्ट...
चंडीगढ़, (ट्रिन्यू) : मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में काम अधूरा छोड़ने वाले ठेकेदारों को ब्लैक लिस्ट किया जाएगा। यही नहीं ऐसे ठेकेदारों को दोबारा टेंडर भी अलाॅट नहीं होगा। मुख्यमंत्री नायब सिंह ने बृहस्पतिवार को नई दिल्ली में सरपंचों के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने सरपंचों को आह्वान किया कि वे विकास कार्यों को सरकार की सोच के अनुरूप बेहतर और गुणवत्तापूर्वक ढ़ंग से सम्पन्न करवाएंगे। वहीं सरपंचों ने मुख्यमंत्री के समक्ष ग्रामीण क्षेत्रों में ठेकेदारों द्वारा काम अधूरा छोड़ने का दुखड़ा रोया। सरपंचों ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि कुछ ठेकेदार माइनस में टेंडर ले लेते हैं और बाद में कार्य अधूरा छोड़ देते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरपंच लोकतंत्र का प्रथम और मजबूत पायदान है और ग्रामीण क्षेत्र में विकास कार्य करवाने में सरपंच की अहम भूमिका होती है। सरकार सरपंचों के सहयोग से ग्रामीण क्षेत्र में विकास कार्यों की गति तेज करेगी। जो विकास कार्य ग्रामीण क्षेत्र में शुरू हो चुके हैं, उन्हें सरपंच उन्हें तेजी से पूरा करवाएं और ऐसा करते समय कार्य की क्वालिटी का विशेष ध्यान रखें। सरपंच यदि क्वालिटी को लेकर कोई आपत्ति जताएगा तो सरकार संज्ञान लेगी और संबंधित जिम्मेदार अधिकारी पर कार्रवाई की जाएगी। सरकार का लक्ष्य सरपंचों को साथ लेकर विकास कार्यों की गुणवत्ता सुधारते हुए उनको जल्द पूरा करवाना है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×