मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

एचएयू पोर्टल पर उपलब्ध होंगी हकृवि की हॉस्टल सुविधाएं, कुलपति ने किया शुभारंभ

08:55 AM Aug 07, 2024 IST
चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. बी.आर. काम्बोज मंगलवार को हॉस्टल का ऑनलाइन पोर्टल लांच करते हुए। -हप्र

हिसार, 6 अगस्त (हप्र)
चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के हॉस्टल में प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन हॉस्टल मैनेजमेंट सिस्टम पोर्टल लांच किया गया है। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. बी.आर. काम्बोज ने नए शैक्षणिक सत्र से हॉस्टल में प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों की सुविधा हेतु विधिवत रूप से पोर्टल का शुभारंभ किया।
प्रो. बी.आर. काम्बोज ने बताया कि हॉस्टल में प्रवेश लेने के इच्छुक विद्यार्थी इस पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस सुविधा के माध्यम से विद्यार्थी रूम अलॉटमेंट से लेकर फीस तक जमा करवा सकेंगे। इससे विद्यार्थियों के समय की बचत होगी और उन्हें हॉस्टल संबंधी कार्यों के लिए किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं होगी। हॉस्टल में रहने वाले छात्र एवं छात्राओं का अवकाश के दौरान घर जाने व वापस आने का विवरण भी इस पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन दर्ज किया जाएगा। विश्वविद्यालय में विद्यार्थियों के लिए 14 हॉस्टल हैं, जिनमें पोर्टल की ऑनलाइन सुविधा शुरू की गई है। छात्र कल्याण निदेशक डॉ. मदन खीचड़ ने बताया कि विश्वविद्यालय में विद्यार्थियों के कोर्स कंटेंट्स, असाइनमेंट, अटेंडेंस, रिजल्ट, ट्यूशन फीस व अन्य सुविधाएं एचएयू पोर्टल पर पहले से उपलब्ध हैं। कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के ओएसडी डॉ. अतुल ढींगड़ा, मीडिया एडवाइजऱ डॉ. संदीप आर्य, एसवीसी कपिल अरोड़ा, कम्प्यूटर सेक्शन के प्रभारी डॉ. रामनिवास व कम्प्यूटर प्रोग्रामर मोनिका उपस्थित रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement