For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

हुड्डा के नजदीकी को मिल सकती है जिला अध्यक्ष की कुर्सी

10:58 AM Jun 18, 2024 IST
हुड्डा के नजदीकी को मिल सकती है जिला अध्यक्ष की कुर्सी
Advertisement

पंचकूला, 17 जून (हप्र)
अगर सब कुछ ठीक ठाक रहा तो जुलाई माह के पहले सप्ताह में कांग्रेस के जिला अध्यक्षों की घोषणा हो सकती है। इसी को लेकर पंचकूला जिला कांग्रेस का अध्यक्ष बनने के लिए चाह्वान कांग्रेसी तिकड़म लगा रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष उदयभान को कांग्रेस का अध्यक्ष बने करीब दो साल का अर्सा हो गया है, लेकिन अभी तक प्रदेश में जिला कांग्रेस के अध्यक्षों की ताजपोशी नहीं की गई। सूत्रों का कहना है कि लोकसभा चुनाव संपंन होने के बाद अब जुलाई माह के पहले सप्ताह में कांग्रेस जिला अध्यक्ष बना सकती है जिसके लिए कांग्रेसियों ने लाबिंग तेज भी कर दी है।
सूत्रों की माने तो पंचकूला जिला कांग्रेस का अध्यक्ष बनने के लिए सिरसा से सांसद कुमारी सैलजा और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा तक लाबिंग की जा रही है। सूत्रों का कहना है कि पंचकूला जिला कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए पूर्व मेयर उपेंद्र आहलूवालिया, नगर परिषद पंचकूला के पूर्व अध्यक्ष रविंद्र रॉवल, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता शशि शर्मा, चांदवीर हूड्डा, आरके कक्कड़, पवन जैन के नाम चर्चा में चल रहे हैं। हालांकि सूत्र यह भी मान रहे है कि अगर प्रदेश कांग्रेस को जिला अध्यक्ष बनाने में ज्यादा दिक्कत पेश आई तो जिले के विधायक प्रदीप चौधरी या फिर पूर्व विधायक चंद्रमोहन को भी यह पद दिया जा सकता है।
सूत्रों का कहना है कि जिला कांग्रेस का अध्यक्ष बनने के लिए चाह्वान जहां सांसद कुमारी सैलजा के पास पहुंरा रहे हैं, वहीं पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा के पास भी जिला कांग्रेस का अध्यक्ष बनने के लिए कांग्रेसी गोटियां फिट कर रहे हैं। सांसद कुमारी सैलजा समर्थक मुकेश मल्होत्रा गत 10 साल तक पंचकूला जिला कांग्रेस के अध्यक्ष बने रहे।
शहर में चर्चा है कि इस बार जिला अध्यक्ष की कुर्सी पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी भूपेद्र हुड्डा के समर्थक को मिल सकती है, क्योंकि कुमारी सैलजा अब सिरसा से सांसद हैं और अंबाला से सांसद वरूण चौधरी हैं । ऐसे में पंचकूला जिला अध्यक्ष पद पर हुड्डा समर्थक कब्जा कर सकते हैं।

संगठन में सैकड़ों लोग होंगे एजस्ट

कांग्रेसियों का कहना है कि पंचकूला जिला में संगठन के अभाव में कांग्रेस लगातार कमजोर होती जा रही है, क्योंकि दोनों हलकों से लोकसभा चुनाव में भाजपा ने करीब 34 हजार के करीब वोटों की लीड ली है। कांग्रेस से जुड़े सूत्रों का कहना है कि जिला अध्यक्ष बनने के बाद ब्लाक अध्यक्ष भी बनेंगे और पूरी टीम बनने से संगठन में सैकड़ों लोग एजस्ट होंगे जिसका फायदा पार्टी को विधानसभा चुनाव में हो सकता है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×