For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

अगर मगर न करें हुड्डा, विनेश को भेजें राज्यसभा : दिग्विजय

07:31 AM Aug 09, 2024 IST
अगर मगर न करें हुड्डा  विनेश को भेजें राज्यसभा   दिग्विजय
Advertisement

चंडीगढ़, 8 अगस्त (ट्रिन्यू)
भारतीय रेसलर विनेश फोगाट के सम्मान के लिए जजपा के प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला ने बड़ी मांग उठाई है। उन्होंने हरियाणा के सभी राजनीतिक दलों से आग्रह करते हुए कहा कि विनेश फोगाट को राज्यसभा भेजकर उनका सम्मान बढ़ाना चाहिए। दिग्विजय ने कहा कि विनेश के राज्यसभा जाने से हरियाणा की शान बढ़ेगी और प्रदेश की बेटी सदन में हरियाणा और खिलाड़ियों की अच्छे से पैरवी करेगी।
दिग्विजय ने कहा कि ओलंपिक से विनेश फोगाट का डिसक्वालिफाई होने का मुद्दा राजनीतिक नहीं बल्कि सभी के भावना से जुड़ा हुआ है। इसलिए पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा विनेश को राज्यसभा भेजने के विषय पर ‘अगर-मगर’ न करें। उन्होंने कहा कि सभी 90 विधायकों को मिलकर विनेश फोगाट को आगे बढ़ाने के लिए कदम उठाना चाहिए। हुड्डा को भी इसमें सहयोग करना चाहिए, न कि वे नंबर न होने की बात करें।
जजपा प्रधान महासचिव ने कहा कि वर्ष 2016 में विनेश फोगाट को पैर में चोट लगी थी और उस समय के खेल मंत्री अनिल विज ने चोटिल खिलाड़ी को सम्मानित करने से मना कर दिया था। बड़ी-बड़ी बातें करने वाले भूपेंद्र और दीपेंद्र हुड्डा तब कहां थे। दिग्विजय ने कहा कि इनसो द्वारा दादरी में विनेश फोगाट का सम्मान समारोह किया गया था और इनसो ने कुल 11 लाख रुपए की राशि एकत्रित करके उन्हें सम्मानित किया था।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×