For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

‘मां, कुश्ती जीत गई, मैं हार गई’

07:38 AM Aug 09, 2024 IST
‘मां  कुश्ती जीत गई  मैं हार गई’
ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता निशानेबाज अभिनव बिंद्रा ने विनेश को ‘योद्धा की सच्ची भावना’ की प्रतीक बताया। बिंद्रा ने उनसे मुलाकात की कुछ तस्वीरें पोस्ट की।
Advertisement

हरेंद्र रापड़िया/हप्र
सोनीपत, 8 अगस्त
पेरिस ओलंपिक में फाइनल में पहुंच कर भी मेडल से वंचित होने पर हताश विनेश फोगाट ने कुश्ती को अलविदा कह दिया है। विनेश ने सुबह अपनी मां प्रेमलता को संबोधित करते हुए एक्स पर लिखा, ‘मां, कुश्ती जीत गई, मैं हार गई। माफ करना आपका सपना, मेरी हिम्मत सब टूट चुके हैं। इससे ज्यादा ताकत नहीं रही अब। अलविदा कुश्ती 2001-2024 आप सबकी हमेशा ऋणी रहूंगी। माफी।’ इस पर ओलंपिक के मेडलिस्ट बजरंग पूनिया ने लिखा कि विनेश आप हारी नहीं, आपको हराया गया है। उन्होंने लिखा, ‘इन बेटियों के रास्तों पर कांटे बोने वालो यह बेटियां फिर खड़ी होंगी और फिर लड़ेंगी, ये बेटियां जरूर जीतेंगी।’
ओलंपिक मेडलिस्ट साक्षी मलिक ने कहा, ‘विनेश तुम हारी नहीं, हर वह बेटी हारी है जिनके लिए तुम लड़ी और जीती। यह पूरे भारत देश की हार है। देश तुम्हारे साथ है।’सोनीपत के खरखौदा में अपने निवास पर विनेश फोगाट के ससुर राजपाल राठी ने कहा कि इस पूरे मामले की निष्पक्षतापूर्ण जांच होनी चाहिए। वहीं, विनेश फोगाट के पड़ोसी द्रोणाचार्य अवॉर्डी कुश्ती कोच ओमप्रकाश दहिया ने कहा कि विनेश को हर हाल में सिल्वर मेडल मिलना चाहिए। भारतीय महिला कुश्ती टीम के चीफ कोच रहे कुलदीप मलिक ने कहा कि ओवरवेट के कारण ऐसे हालात पैदा हो गये।

घटनाक्रम चिंता का विषय : देवेंद्र कादियान

भारतीय कुश्ती संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष देवेंद्र कादियान ने कहा कि अहम मुकाबले में इस तरह का घटनाक्रम चिंता का विषय है। लापरवाही कहां हुई है, यह जांच का विषय है। उन्होंने कहा कि विनेश फाइनल में खेलती तो 100 फीसदी भारत का गोल्ड मेडल पक्का था।

Advertisement

सेमीफाइनल में हारे अमन सहरावत

भारत के युवा पहलवान अमन सहरावत बृहस्पतिवार को यहां पेरिस ओलंपिक के पुरुषों के 57 किग्रा फ्रीस्टाइल वर्ग के सेमीफाइनल में जापान के शीर्ष वरीय रेई हिगुची से तकनीकी श्रेष्ठता 0-10 से हार गये। अब वे कांस्य पदक का मैच खेलेंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×