For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

अपने दस साल के कार्यकाल में दलितों पर हुए अत्याचार का भी हिसाब दें हुड्डा : बेदी

08:57 AM Jul 20, 2024 IST
अपने दस साल के कार्यकाल में दलितों पर हुए अत्याचार का भी हिसाब दें हुड्डा   बेदी
चंडीगढ़ में शुक्रवार को पूर्व मंत्री कृष्ण बेदी प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए।
Advertisement

चंडीगढ़, 19 जुलाई (ट्रिन्यू)
हरियाणा भाजपा प्रवक्ता एवं पूर्व राज्यमंत्री कृष्ण बेदी ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा शुरू किए गए हिसाब मांगो अभियान को लेकर पलटवार किया है। चंडीगढ़ स्थित भाजपा प्रदेश कार्यालय में शुक्रवार को मीडिया से बातचीत में पूर्व मंत्री ने कहा कि पिछले दस दिनों से हरियाणा कांग्रेस में एकमात्र नेता रह गए भूपेंद्र सिंह हुड्डा व उनके परिवार द्वारा भाजपा से दस साल के कार्याकाल का हिसाब मांगा जा रहा है।
वे पूर्व सीएम हुड्डा से पूछना चाहते हैं कि उन्होंने अपने दस साल के कार्यकाल में संविधान व संविधान निर्माता बाबा साहब अंबेडकर का सम्मान क्यों नहीं किया। हुड्डा जवाब दें कि उन्होंने दुर्दांत दलित अत्याचार की गोहाना में हुई घटना पर पीड़ितों को न्याय क्यों नहीं दिलवाया। यहां दलित बस्ती को जलाया गया। दलितों को कोई सुरक्षा नहीं दी गई।
हुड्डा बताएं कि उनके कार्यकाल में 21 अप्रैल 2010 को हिसार के मिर्चपुर गांव में दलित बस्ती के 272 घरों को जलाने के पीड़ितों के लिए उन्होंने क्या किया। एक बीएससी कर रही सुमन नाम की बेटी व उनके दादा ताराचंद को जिंदा जलाया गया था। ये लोग हिसार, चंडीगढ़ व दिल्ली तक सीएम, पीएम आवासों पर न्याय के लिए भटके, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।
हुड्डा जवाब दें कि हरियाणा में उनके कार्यकाल में मनमर्जी से भर्ती किए गए 15500 अतिथि अध्यापकों में आरक्षण के नियमों की पालना क्यों नहीं की गई। यदि 20 प्रतिशत के हिसाब से आरक्षण दिया जाता तो 3500 अनुसूचित जाति के बच्चों को रोजगार मिलता लेकिन हुड्डा सरकार में दलितों का शोषण किया गया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement