For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

हुड्डा का दावा– पूर्ण बहुमत से सरकार, नायब बोले, डबल इंजन की ही सरकार

08:53 AM Oct 06, 2024 IST
हुड्डा का दावा– पूर्ण बहुमत से सरकार  नायब बोले  डबल इंजन की ही सरकार
Advertisement

चंडीगढ़, 5 अक्तूबर (ट्रिन्यू)
हरियाणा में विधानसभा चुनावों के लिए मतदान सम्पन्न होने के बाद नई सरकार को लेकर दावों का दौर शुरू हो गया है। अभी तक आए अधिकांश एग्जिट पोल राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने की बात कर रहे हैं। पूर्व सीएम व नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का मानना है कि कांग्रेस 60 के आसपास सीटों के साथ पूर्ण बहुमत के साथ सरकार का गठन करेगी। वहीं कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि हरियाणा में तीसरी बार भी डबल इंजन की ही सरकार बनेगी।
वहीं दूसरी ओर, पूर्व केंद्रीय मंत्री व सिरसा सांसद कुमारी सैलजा वोटिंग के बाद राजस्थान के सालासर स्थित बालाजी मंिदर में मत्था टेकने पहुंचीं। वहीं उन्होंने गौशाला में गौ-सेवा भी की। इस दौरान पुजारी रवि शंकर ने उन्हें हरियाणा की मुख्यमंत्री बनने का आशीर्वाद दिया। कांग्रेस नेताओं का यह भी कहना है कि इस बार प्रदेश में भाजपा के खिलाफ माहौल था और कांग्रेस 70 के आसपास सीटों पर जीत हासिल कर सकती है। हुड्डा ने मीडिया से बातचीत में कहा – जब से हमने चुनाव प्रचार शुरू किया था, तब से ही मैं कहता आ रहा हूं कि पूरे प्रदेश में कांग्रेस के पक्ष में लहर है। छत्तीस बिरादरी के लोग राज्य में कांग्रेस की सरकार बनाना चाहते हैं। लोकसभा चुनाव के नतीजों ने ट्रेलर दिखा दिया था। अब विधानसभा चुनाव के नतीजों से पूरी फिल्म साफ हो जाएगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाएगी।

Advertisement

विधायकों की रायशुमारी होगी, हाईकमान करेगा सीएम का फैसला : हुड्डा

रोहतक (निस): पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि हरियाणा में अच्छे-खासे बहुमत के साथ कांग्रेस सरकार बनाने जा रही है। उन्हें उम्मीद है कि जनता ने भाजपा की 10 साल की नाकामियों के विरुद्ध वोट दिया होगा और बीजेपी को सत्ता से बेदखल करने वाला बहुमत ईवीएम में दर्ज किया होगा। 8 तारीख को नतीजे आएंगे और प्रदेश में सत्ता परिवर्तन होगा। हुड्डा ने कहा कि पूरे चुनाव कैंपेन में भाजपा के पास ना दिखाने के लिए कोई उपलब्धि थी और ना ही बताने के लिए कोई काम। उसने पूरा चुनाव झूठ और बहकावे के आधार पर लड़ा। लेकिन जनता बीजेपी की इस साजिश को समझ गई। हुड्डा ने लोकतंत्र के इस पर्व में भागीदारी निभाने वाले और रिकॉर्ड मतदान करने वाले तमाम हरियाणा के मतदाताओं का भी आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि यह लोकतंत्र का पर्व है। कांग्रेस की जीत, भाईचारे की जीत होगी। जनता से उसने जो वादे किए हैं, उन्हें पूरा किया जाएगा। पूर्व सीएम हुड्डा ने कांग्रेस सरकार बनने पर सीएम के फैसले को लेकर उन्होंने कहा कि विधायकों की रायशुमारी होगी और हाईकमान फैसला करेगा। हाईकमान का फैसला सभी को मंजूर होगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement