मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

सरपंच की गिरफ्तारी की मांग को लेकर हिसार-दिल्ली हाईवे पर लगाया जाम

10:59 AM Aug 20, 2024 IST

हिसार, 19 अगस्त (हप्र)
करीब चार दिन पूर्व 15 अगस्त की रात निकटवर्ती खरड़ अलीपुर गांव में 27 वर्षीय युवक आंनद उर्फ ऐनक की हत्या करने और उसके तीन साथियों को घायल करने के मामले में गांव के मौजूदा सरपंच की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सोमवार को मैयड़ गांव के समीप हिसार-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम लगा दिया। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा लेकिन ग्रामीण रोड जाम करके धरने पर बैठे रहे।
ग्रामीणों ने कहा कि पुलिस ने बीते दिन गांव के मौजूदा सरपंच को गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया था लेकिन सोमवार दोपहर तक पुलिस ने सरपंच को गिरफ्तार नहीं किया। इसी के रोष स्वरूप मृतक आनंद के परिजनों और ग्रामीणों ने रोड जाम किया है। वहीं रोड जाम के चलते पुलिस ने रोड डायवर्ट कर दिया है। दोपहर करीब 2 बजे खरड़ गांव के ग्रामीण हिसार-दिल्ली हाईवे पर ट्रैक्टर ट्रॉली लेकर पहुंचे और रोड जाम कर दिया। इस दौरान ग्रामीणों ने सड़क पर टेंट लगा दिया और दोनों सड़कों को जाम कर दिया।
इससे पूर्व ग्रामीणों ने रविवार को दोपहर को भी मय्यड़ के नजदीक एचपी कॉटन मिल के सामने हिसार-दिल्ली हाईवे पर जाम लगा दिया था। हांसी जाने वाले मार्ग के बीच महिलाए गद्दे लेकर और पुरुष ट्रैक्टर ट्राली लगाकर बैठ गए थे। इसके बाद ग्रामीणों की कमेटी पुलिस से मिली और पुलिस के आश्वासन के बाद हिसार से हांसी मार्ग खोल दिया गया था। वहां से महिलाएं उठकर हाईवे की दूसरी लाइन पर बैठ गई थी। ग्रामीणों ने कहा था कि सरपंच की गिरफ्तारी के बाद ही शव का पोस्टमार्टम करवा कर अंतिम संस्कार किया जाएगा।

Advertisement

भाऊ गैंग ने ली हत्या की जिम्मेदारी

मामले के अनुसार सोनीपत के खरखौदा में पिछले माह हुए एनकाउंटर में भाऊ गैंग का सदस्य सन्नी खरड़ मारा गया था। सन्नी हिसार के खरड़ अलीपुर गांव का रहने वाला था। सन्नी के एनकाउंटर के बाद 18 जुलाई को खरड़ अलीपुर गांव के आनंद उर्फ ऐनक (अब मृतक) ने अपने साथियों संग मिलकर पटाखे फोड़कर खुशी मनाई थी। इसके बाद बृहस्पतिवार 15 अगस्त की रात को भाऊ गैंग के तीन सदस्यों ने आनंद और उसके 3 साथियों पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। उन्होंने आनंद को सिर में करीब से गोली मारने के बाद उसके पूरे शरीर को छलनी कर दिया। मौके पर मौजूद आनंद के 3 साथियों पर भी फायरिंग की गई। इनमें आनंद के दोस्त अंकित को 2 और अनूप को 1 गोली लगी जबकि तीसरे साथी राहुल के शरीर को गोली छूते हुए निकल गई। तीनों घायल को एक निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है। भाऊ गैंग ने आनंद की हत्या और इस हमले की जिम्मेदारी ले ली है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement