मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

दिल्ली पहुंचा हिमाचल का मुस्लिम समुदाय

10:27 AM Sep 20, 2024 IST

शिमला, 19 सितंबर (हप्र)
हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में मस्जिद विवाद के बाद पूरे प्रदेश में हिंदू संगठनों द्वारा धरने प्रदर्शन किए जा रहे हैं। प्रदेश भर में मस्जिदों के बाहर नारेबाजी की जा रही है जिससे माहौल तनावपूर्ण हो गया है।
इसे लेकर प्रदेश कांग्रेस अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष इकबाल मोहम्मद की अगुवाई में मुस्लिम समुदाय का एक प्रतिनिधिमंडल दिल्ली पहुंचा जिसमें कई मस्जिदों के इमाम भी शामिल थे।
प्रतिनिधिमंडल ने कांग्रेस अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद इमरान प्रतापगढ़ी से मुलाकात की और उन्हें प्रदेश की स्थिति से अवगत करवाया और कहा कि हिमाचल में खास कर एक समुदाय को निशाना बनाया जा रहा है। आए दिन मस्जिदों के बाहर प्रदर्शन किए जा रहे हैं जिससे मुस्लिम समुदाय में डर का माहौल बनाया जा रहा है और माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही है।
इमरान प्रतापगढ़ी ने प्रतिनिधिमंडल को कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल से मिलवाया और हिमाचल में एक समुदाय के खिलाफ हो रही घटनाओं को रोकने की अपील की। केसी वेणुगोपाल ने वहीं से मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह से फोन पर बात की और इन घटनाओं को रोकने के निर्देश दिए। केसी वेणुगोपाल ने आश्वासन दिया कि कांग्रेस पार्टी आपसी सौहार्द के लिये प्रतिबद्ध है और राहुल गांधी के मुहब्बत के नारे के साथ न्याय करने के लिये पुरज़ोर कोशिश कर रही है।
प्रदेश कांग्रेस अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष इकबाल ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में सभी धर्म के लोग मिलजुल कर रहते हैं लेकिन कुछ लोग माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं और सरकार को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है।

Advertisement

Advertisement