मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

Helicopter crash in Pune: पुणे जिले में हेलीकॉप्टर दुर्घटना, दो पायलट व एक इंजीनियर की मौत

10:28 AM Oct 02, 2024 IST
पुणे जिले के बावधान के पास हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त। फोटो स्रोत: पुणे अग्निशमन विभाग

पुणे, 2 अक्टूबर (भाषा)

Advertisement

Helicopter crash in Pune: महाराष्ट्र के पुणे जिले में बुधवार सुबह एक निजी हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से तीन लोगों की मौत हो गई। दुर्घटना के बाद हेलीकॉप्टर में आग लग गई, जिससे मौके पर हड़कंप मच गया। पुलिस और दमकल विभाग की टीमें राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई हैं।

पिंपरी चिंचवड़ के पुलिस आयुक्त विनय कुमार चौबे ने पुष्टि की कि हादसे में दो पायलट और एक इंजीनियर की मौत हुई है। उन्होंने बताया, "हेलीकॉप्टर दुर्घटना में तीन लोगों की मौत हो चुकी है। हमारी टीम अग्निशमन विभाग के वाहनों के साथ घटनास्थल पर पहुंच गई है।"

Advertisement

पुलिस के अनुसार, यह घटना सुबह लगभग पौने सात बजे बावधन क्षेत्र के पास एक पहाड़ी इलाके में हुई। हेलीकॉप्टर ने ऑक्सफोर्ड गोल्फ कोर्स हेलीपैड से उड़ान भरी थी और उसे मुंबई के जुहू जाना था। पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह हेलीकॉप्टर दिल्ली स्थित एक निजी विमानन कंपनी का था।

दुर्घटना के बाद हेलीकॉप्टर में आग लगने से राहत कार्य में बाधा आई, हालांकि आग पर धीरे-धीरे काबू पाया जा रहा है। दुर्घटना के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है, और प्रशासन इसकी जांच कर रहा है।

हादसे की खबर से स्थानीय लोग और अधिकारी सकते में हैं, और विस्तृत जांच के बाद दुर्घटना के पीछे की वास्तविक वजह सामने आने की उम्मीद है।

Advertisement
Tags :
Helicopter Accidenthelicopter accident in puneHindi Newsmaharashtra helicopter accidentपुणे में हेलीकाप्टर दुर्घटनामहाराष्ट्र हेलीकाप्टर दुर्घटनाहिंदी समाचारहेलीकाप्टर दुर्घटना