For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

खराब की जगह कर दिया स्वस्थ घुटने का ऑपरेशन

07:13 AM Feb 11, 2024 IST
खराब की जगह कर दिया स्वस्थ घुटने का ऑपरेशन
प्रतिकात्मक चित्र
Advertisement

डबवाली (लंबी), 10 फरवरी (निस)
घुटनों के ऑपरेशन के लिए चर्चा में रहने वाले सिविल अस्पताल बादल की कार्यप्रणाली के कारण डाक्टरी पेशे की साख पर बड़े सवाल उठ खड़े हुए हैं। यहां के डाक्टरों द्वारा एक मरीज़ के बायें घुटने की बजाय दाहिना घुटना बदल दिया गया। बताया जाता है कि कल शाम आॅपरेशन से पूर्व डाक्टरों द्वारा एनस्थीसिया देने के समय तक मरीज़ का बायां घुटना बदलने की निशानदेही की गई थी लेकिन इसके बावजूद दूसरे घुटने का ऑपरेशन कर दिया गया। गलत आॅपरेशन के उपरांत गत रात्रि मरीज़ के परिजनों द्वारा अस्पताल में हंगामा भी किया गया। मरीज का ऑपरेशन आयुष्मान कार्ड स्कीम के तहत किया गया।
डाक्टरों की कथित लापरवाही का शिकार हुए 57 वर्षीय सुखचरन सिंह, निवासी गांव फतूहीवाला ने बताया कि वह गत सोमवार को सिविल अस्पताल बादल में घुटने के इलाज करवाने आया था। जांच में डाक्टर ने दाहिने घुटने को दो वर्ष तक चलने की बात कहते हुए बायां घुटना ख़राब बताया था और उसके तुरंत आपरेशन की ज़रूरत बतायी थी। मामला गर्माने पर भाकियू एकता उगराहां काडर व नेता सिविल अस्पताल बादल पहुंचे। कमराबन्द मीटिंग में दोनों पक्षों में आपसी सहमति बन गई जिसके उपरांत सिविल अस्पताल के एसएमओ ने गलत आॅपरेशन के लिए सार्वजनिक माफ़ी मांगी।

जांच करवाएंगे : स्वास्थ्य मंत्री

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री डा. बलवीर सिंह ने इस संबंध में कहा कि पहली नज़र में ऐसा संभव नहीं है। यदि ऐसा हुआ है तो विभागीय जांच करवा कर कार्रवाई की जायेगी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×