मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

हरियाणा की खेल नीति अन्य राज्यों के मुकाबले सर्वश्रेष्ठ : राव इंद्रजीत सिंह

07:17 AM Aug 02, 2024 IST
गुरुग्राम में बृहस्पतिवार को प्रदेश स्तरीय खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ करने के बाद केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह एक युवा खिलाड़ी से बातचीत करते हुए। -हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 1 अगस्त (हप्र)
हरियाणा खेल महाकुंभ के दूसरे चरण में केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने प्रदेश स्तरीय एथलेटिक्स, तीरदांजी व कबड्डी प्रतियोगिता का आज ताऊ देवीलाल स्टेडियम परिसर में शुभारंभ किया। तीन दिन तक चलने वाले इन खेलों में प्रदेश के सभी 22 जिलों से करीब ढाई हजार खिलाड़ी भाग ले रहे हैं।
खेल महाकुंभ की शुरुआत करते हुए केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि देश में अन्य राज्यों के मुकाबले आज भी हरियाणा की खेल नीति सर्वश्रेष्ठ है। प्रदेश शूटिंग एसोसिएशन का अध्यक्ष होने के नाते उन्होंने यह अनुभव किया है कि हरियाणा सरकार की खेल नीति सर्वश्रेष्ठ है। दूसरे राज्यों के खिलाड़ी भी इस मामले में हरियाणा की सराहना करते हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्ररीय स्तर पर आयोजित होने वाली खेल प्रतियोगिताओं में हरियाणा के खिलाड़ी 40 प्रतिशत पदक पदक लेकर आते हैं। ओलंपिक, कॉमनवेल्थ, एशियाड आदि खेलों में हरियाणा के खिलाड़ियों का दबदबा रहा है, जिसका ताजा उदाहरण मनु भाकर व सरबजोत सिंह हैं।
चैंपियनशिप में तीरदांजी व एथलेटिक्स के मुकाबले देवीलाल स्टेडियम में और कबड्डी की प्रतियोगिता भोंडसी स्थित आरबीएसएम स्कूल में करवाई जाएगी। सभी खिलाड़ियों ने स्टेडियम ट्रैक पर मार्चपास्ट किया। मुख्य अतिथि ने 800 मीटर दौड़ की शुरुआत करवाई। इस अवसर पर उन्होंने प्रदेश के अर्जुन अवार्डी व भीम अवार्डी खिलाड़ियों को सम्मानित भी किया। इनमें राजकुमार सांगवान, शिवानी कटारिया, आरती कोहली, गिरिराज सिंह, राममेहर, सिंकदर लांबा, अनूप, गीता जुत्शी व सुनील डबास शामिल रहे।
डीसी निशांत कुमार यादव ने इस मौके पर कहा कि प्रतियोगिता में भाग ले रहे सभी खिलाड़ी आपसी सौहार्द कायम रखते हुए अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन दिखाने का प्रयास करें।

Advertisement
Advertisement
Advertisement