For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

तीज पर्व हमारी सांस्कृतिक विरासत, इसे सहेजना हमारी जिम्मेदारी : सुधा यादव

08:54 AM Aug 08, 2024 IST
तीज पर्व हमारी सांस्कृतिक विरासत  इसे सहेजना हमारी जिम्मेदारी   सुधा यादव
गुरुग्राम में बुधवार को जिला भाजपा कार्यालय में आयोजित तीज महोत्सव में भाग लेती भाजपा केंद्रीय संसदीय बोर्ड की सदस्य डॉ. सुधा यादव या अन्य। -हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 7 अगस्त (हप्र)
भाजपा महिला मोर्चा ने पार्टी कार्यालय गुरुकमल में तीज महोत्सव धूमधाम से मनाया। महिलाओं ने सांस्कृतिक व रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर हरियाली तीज की सभी बहनों को शुभकामनाएं दी। इस मौके पर केंद्रीय संसदीय बोर्ड की सदस्य डॉ. सुधा यादव, जिला अध्यक्ष कमल यादव एवं उनकी पत्नी अदिति यादव, महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष उषा प्रियदर्शी भी पहुंची और सभी महिलाओं को तीज की बधाई दी। महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष सोनिया यादव ने तीज महोत्सव में पहुंचने पर भाजपा नेताओं का स्वागत किया।
इस मौके पर डाॅ. सुधा यादव ने कहा कि सावन के महीने में हरियाली तीज पर्व शांति और स्वच्छ वातावरण के लिए विशेष माना जाता है। उन्होंने कहा कि तीज का त्योहार हमारी सांस्कृतिक विरासत है, इसे सहेजकर रखना हम सभी की जिम्मेदारी है। तीज महिलाओं का उत्सव है और यह पर्व हमारी संस्कृति से जुड़ा हुआ है। डाॅ. सुधा यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सावन एवं बरसात के महीने में एक पेड़ मां के नाम लगाने का विजन दिया है ताकि प्रदूषण खत्म हो सके। इसलिए सभी महिलाएं अपने घरों में होने वाले उत्सव एवं त्यौहारों पर इस अभियान से जुड़ें और संकल्प लेकर ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाएं। भाजपा की नीतियों के कारण आज हमारी बेटियां बड़े-बड़े मुकाम हासिल कर रही हैं।
उन्होंने कहा कि मोदी और नायब सरकार ने महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए अनेकों योजनाई बनाई है। महिलाओं को सशक्त करना भाजपा का लक्ष्य है।
भाजपा जिला अध्यक्ष कमल यादव ने कहा कि हरियाणा सरकार तीज उत्सव को बढ़ावा देने के लिए कृत्संकल्प है। जिला अध्यक्ष की पत्नी आदिति यादव ने भी सभी महिलाओं को तीज पर्व की बधाई दी। उन्होंने कहा कि हम सभी को मिलकर ये पर्व मनाने चाहिए इससे आपसी प्रेम बढ़ता है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×