मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

हरियाणा का किसान अन्नदाता के साथ ऊर्जादाता भी बना : गडकरी

07:46 AM Sep 26, 2024 IST
कुरुक्षेत्र में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित करते राज्यमंत्री सुभाष सुधा तथा अन्य। -हप्र

विनोद जिन्दल
कुरुक्षेत्र, 25 सितंबर
केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि भाजपा का लक्ष्य किसानों को अन्नदाता के साथ ईंधनदाता भी बनाना है। किसान, मजदूर, गरीब, गांव को समृद्ध और खुशहाल बनाना है। कांग्रेस ने गरीबी हटाने का नारा दिया और गरीबी अपने चेले-चपाटों और चमचों की हटाई। लोगों की गरीबी हटी नहीं पर कांग्रेस के लोग मालोमाल हो गए। हरियाणा और पंजाब हमारे लिए अनाज का भंडार है। वे बुधवार को थानेसर से भाजपा प्रत्याशी सुभाष सुधा के समर्थन में जन आशीर्वाद रैली और लाडवा से भाजपा प्रत्याशी एवं सीएम नायब सैनी के समर्थन में बुद्धिजीवी सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने सुभाष सुधा और नायब सैनी को प्रचंड बहुमत से जिताने की अपील की।
उन्होंने किसानों से अनुरोध करते हुए कहा कि आप लोग पराली न जलाएं। उन्होंने कहा कि पराली अब किसानों के लिए समृद्धि का कारण बनने जा रही है। नयी टैक्नोलॉजी आई है, करीब 400 प्लांट देश में चल रहे हैं। 60 प्लांट पंजाब और हरियाणा में हैं। गडकरी ने कहा कि पहले किसान अन्नदाता कहे जाते थे, हमारी सरकार ने अब ऊर्जा दाता बना दिया है। कुरुक्षेत्र जिले में जितनी बिजली खर्च होती है, उतनी बिजली हमारी चार मिलें तैयार कर रही हैं। भाजपा प्रत्याशी सुभाष सुधा ने कहा कि भाजपा ने 10 वर्षों में हरियाणा का समान रूप से विकास किया है।थानेसर रैली में जिला अध्यक्ष सुशील राणा, थानेसर प्रभारी रविन्द्र सांगवान, संयोजक धर्मपाल चौधरी, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष आत्म प्रकाश मनचंदा, प्रदेश सचिव राहुल राणा, मीडिया प्रमुख शैलेश वत्स चेयरमैन धर्मवीर डागर मौजूद रहे। लाडवा में आयोजित बुद्धिजीवी सम्मेलन में राघव लखनपाल, प्रदीप चैधरी, सुशील राणा, धर्मवीर मिर्जापुर, साक्षी खुराना, डॉ. गणेश दत्त, दुर्गेश गोयल, प्रदीप गर्ग, योगराज, डॉ. अशोक मिगलानी, डॉ. योगेंद्र कश्यप, रणवीर सिंह एडवोकेट, विक्रम सिंह, सुखबीर सिंह मौजूद रहे।

Advertisement

दिल्ली से चंडीगढ़ चलेंगी 135 सीटर बसें

नितिन गडकरी ने कहा कि दुनिया बदल रही है। ट्रांसपोर्ट के सेक्टर में इलेक्ट्रिनिक बसें, कारें, स्कूटर आए हैं। अब सरकार दिल्ली से चडीगढ़, दिल्ली से जयपुर हाइवे हाईवे बना रही है, जिस पर 135 सीटर बसें चलेंगी और किराया भी डीजल की बसों से 30 प्रतिशत कम होगा। ये बसें वातानुकूलित होंगी। उनमें बस होस्टेज भी होंगी।

Advertisement
Advertisement