For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

हरियाणा को जल्द मिलेगा भाजपा अध्यक्ष : ज्ञानचंद

06:28 AM Jul 02, 2024 IST
हरियाणा को जल्द मिलेगा भाजपा अध्यक्ष   ज्ञानचंद
पंचकूला में सोमवार को पत्रकारों को संबोधित करते विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता। -दैनिक ट्रिब्यून
Advertisement

तीसरी बार सत्ता में आने के लिए सरकार ने बनाया 90 दिन का रोडमैप

एस. अग्निहोत्री/ हप्र
पंचकूला, 1 जुलाई
हरियाणा में तीसरी बार भाजपा सरकार बनाने के लिए पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने 90 दिन का रोडमैप तैयार किया है। हर दिन जनसंपर्क अभियान के तहत कार्यकर्ता घर-घर जाएंगे, लोगों से मिलेंगे, नए वोट बनवाएंगे और बोगस वोटों को कटवाने का काम करेंगे। इतना ही नहीं पर्यावरण को स्वच्छ बनाने की गतिविधियों को तेजी से आगे बढ़ाया जाएगा। प्रदेश की विस्तारित कार्यकारिणी की तर्ज पर पंचकूला जिला की बैठक 7 जुलाई को होगी। यह बातें सोमवार को विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने पत्रकार वार्ता के दौरान कहीं। इस मौके पर गुप्ता ने कांग्रेस को भी घेरा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने गरीब लोगों के साथ प्लॉट के नाम पर भी खेला किया। उन्होंने कहा कि नायब सरकार मौके पर ही गरीबों को प्लॉट की रजिस्ट्रियां और कब्जा दे रही है। इस दौरान गुप्ता ने यह भी बताया कि प्रदेश को जल्द ही भाजपा का नया प्रदेश अध्यक्ष मिलने वाला है। पंचकूला में 7 जुलाई को होने वाली बैठक के बारे में गुप्ता ने कहा कि इस बैठक में पंचकूला व कालका हलकों के मंडलों, शक्ति कार्यकारिणी,बूथ स्तर के कार्यकर्ता शामिल होंगे। इसके अलावा सभी मोर्चा, प्रकोष्ठ के बड़े सम्मेलन भी किए जाएंगे ताकि हर कार्यकर्ता पूरी ताकत के साथ जुट जाएं। गुप्ता ने कहा कि पंचकूला जिला जनजागरण में आगे रहेगा।
गुप्ता ने कहा कि एक विशेष टीम का गठन भी किया गया है जो जिले में नई वोट बनवाने के साथ ही बोगस वोटों को कटवाने का काम करेगी।
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा ने पंचकूला में संकल्प पत्र जारी किया जिसके तहत 95 प्रतिशत कार्य पूरे हो चुके हैं। मेडिकल कालेज, इंजीनियरिंग कालेज, आईटीआई, पालीटेक्निक कालेज, निफ्ट संस्थान, नेशनल आयुवेर्दिक मेडिकल कालेज, संस्कृत कालेज बनाए गए हैं। युवाओं को इनका भरपूर फायदा मिला है। पंचकूला का सिविल अस्पताल मेडिकल कालेज की तर्ज पर कार्य कर रहा है। नागरिकों को बेहतर मेडिकल सुविधाएं दी जा रही हैं। 800 करोड़ की लागत से मेडिकल कालेज तैयार किया जा रहा है जिसका शिलान्यास हो चुका है। गुप्ता ने कहा कि गरीब परिवारों को प्लॉट, मकान मुहैया करवाना उनका ड्रीम प्रोजेक्ट है। इसको लेकर मुख्यमंत्री एवं एचएसवीपी के अधिकारियों से बातचीत की जा चुकी है। जल्द ही मुख्यमंत्री से इसका शिलान्यास करवाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि जनसंपर्क अभियान के तहत भाजपा का कार्यकर्ता लोकसभा चुनाव में मतदान करने वाले मतदाताओं का आभार भी जताएंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×