For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

कांग्रेस सरकार बनने पर अपराध व नशा मुक्त होगा हरियाणा : भूपेंद्र हुड्डा

11:01 AM Oct 02, 2024 IST
कांग्रेस सरकार बनने पर अपराध व नशा मुक्त होगा हरियाणा   भूपेंद्र हुड्डा
समालखा अनाज मंडी में मंगलवार को चुनावी रैली को संबोधित करते भूपेंद्र हुड्डा। -निस
Advertisement

समालखा,1 अक्तूबर (निस)
पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा मंगलवार को समालखा में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि वह पूरे हरियाणा का दौरा कर आज समालखा पहुंचे हैं। प्रदेश में चारों तरफ से एक ही आवाज आ रही है कि हरियाणा में कांग्रेस की सरकार आ रही है और भाजपा सरकार जा रही है। उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के राज में जो हरियाणा प्रति व्यक्ति आय व निवेश के साथ नौकरी देने तथा खेलों में नंबर वन था, वहीं भाजपा की सरकार ने पिछले दस साल में प्रदेश को बेरोजगारी व अपराध में नंबर एक पर ला दिया है। भूपेंद्र हुड्डा ने ऐलान किया कि जिस तरह से पहले प्रदेश को अपराध मुक्त किया था, उसी तरह कांग्रेस की सरकार बनने पर प्रदेश से अपराध और नशा ख़त्म करेंगे। अनाज मंडी में आयोजित कांग्रेस की चुनावी रैली को राजस्थान के पूर्व उपमुख़्यमंत्री एवं गुर्जर नेता सचिन पायलट, दिल्ली कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अनिल चौधरी, दिल्ली के पूर्व सांसद एवं दलित नेता उदित राज व प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष सुरेश गुप्ता ने भी संबोधित किया। खास बात यह रही कि टिकट न मिलने से भाजपा के बागी नेता संजय छौक्कर तो मंच पर पहुंचे, लेकिन कांग्रेस के सैलजा व रणदीप सुरजेवाला के समर्थकों ने रैली से दूरी बनाए रखी। भूपेंद्र हुड्डा ने लोगों से वोट की अपील करते हुए हुड्डा ने कहा कि धर्म सिंह छौक्कर हमारे मजबूत साथी हैं। उनको मिलने वाला एक-एक वोट भूपेंद्र सिंह हुड्डा को जाएगा। उन्होंने कहा कि इस बार सीधा मुकाबला कांग्रेस और भाजपा के बीच है। वोट काटुओं को जाने वाली हरेक वोट भाजपा के खाते में जाएगी।
उन्होंने वादा किया कि कांग्रेस सरकार बनने पर किसानों को उचित भाव के साथ एमएसपी की कानूनी गारंटी दी जाएगी और जनविरोधी पोर्टलों को बंद किया जाएगा। किसानों को डीजल पर सब्सिडी भी देंगे। इसके अलावा महिलाओं को दो हजार रुपए महीना सम्मान राशि, 500 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर, 300 यूनिट बिजली मुफ्त, 600 रुपये पेंशन, 100-100 गज के प्लाट व दो कमरे का मकान बना कर देंगे, कर्मचारियों को ओपीएस तथा युवाओं को मेरिट पर दो लाख पक्की नौकरी दी जाएगी। पिछड़ा वर्ग की क्रीमी लेयर को 6 से बढ़ाकर 10 लाख रुपये किया जाएगा।

Advertisement

‘कौशल निगम में लगे कर्मियों को नियमित कर उचित वेतन व नौकरी की सुरक्षा दी जाएगी’

इन्द्री विधानसभा क्षेत्र के तहत गांव कुंजपुरा में कांग्रेस प्रत्याशी राकेश कांबोज के समर्थन में विशाल रैली को संबोधित करते पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र हुड्डा। -निस

इन्द्री, 1 अक्तूबर (निस)
इन्द्री विधानसभा क्षेत्र के गांव कुंजपुरा में कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी राकेश काम्बोज के समर्थन में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने विशाल रैली को संबोधित किया और कांबोज के लिए वोट मांगे। रैली में बड़ी संख्या में आए युवाओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि दो लाख खाली पदों को भर कर युवाओं को रोजगार दिया जाएगा और भ्रष्टाचार का अड्डा बने कौशल विकास निगम में लगे कच्चे कर्मचारियों को नियमित करने और उचित वेतन के लिए नीति बनाई जाएगी। राकेश कांबोज व पार्टी कार्यकर्ताओं ने हुड्डा को पगड़ी व फूलमालाएं पहनाकर सम्मानित किया गया। मंच संचालन कांग्रेस नेता सतपाल कौशिक ने किया। इस मौके पर दिल्ली कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी, पूर्व मंत्री कर्णदेव कम्बोज, भीम मेहता, पूर्व विधायक लहरी सिंह, कांबोज सभा के प्रदेश महासचिव राकेश कांबोज सांतड़ी, अर्पूवा कांबोज, राजेश काम्बोज, अंग्रेज सैनी, कर्म सिंह खानपुर, रतन सिह कलरी, रामफल कमालपुर, सचिन बुढऩपुर, सुनील पंवार, अशोक कांबोज, वेद कांबोज, उमाशंकर पांडे, ओमपाल मंढ़ाण व विश्वनाथ शर्मा सहित काफी संख्या में नेता मौजूद रहे।
भूपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि कौशल रोजगार निगम चलाकर बिना योग्यता, बिना आरक्षण, बिना पेंशन और अल्प वेतन पर ठेका श्रमिकों की भर्ती कर युवाओं का शोषण किया गया है। कौशल रोजगार निगम भ्रष्टाचार का अड्डा बन गया है। इस निगम के माध्यम से भाजपा ने दलितों और पिछड़ों के आरक्षण को लूटा। नतीजतन राज्य में दो लाख स्वीकृत सरकारी पद खाली पड़े हैं। कांग्रेस उन्हें भर्ती कार्यक्रम के तहत पूरी पारदर्शिता और योग्यता से भर देगी। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही कौशल निगम के कर्मचारियों को नियमित करने और उन्हें उचित वेतन देने की नीति बनाई जाएगी।
कुंजपुरा के साथ गहरा रिश्ता : भूपेन्द्र हुड्डा ने गांव कुंजपुरा के साथ अपने रिश्ते की याद दिलाते हुए कहा कि उन्होंने यहां के सैनिक स्कूल से शिक्षा ग्रहण की है। इस मिट्टी के साथ उनका बचपन और युवावस्था का गहरा रिश्ता है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement