मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

Video: युवा नेताओं में दिखा उत्साह, विनेश फोगाट व आदित्य सुरजेवाला ने किया मतदान

10:25 AM Oct 05, 2024 IST
मतदान के बाद अंगुली में स्याही का निशान दिखातीं विनेश फोगाट।

चरखी दादरी/कैथल, 5 अक्टूबर (ट्रिन्यू/एजेंसी)

Advertisement

Haryana Voting: हरियाणा विधानसभा चुनाव में मतदान प्रक्रिया के दौरान कई युवा नेताओं में उत्साह देखने को मिला। खेल जगत से राजनीति में कदम रखने वाली रेसलर विनेश फोगाट और कांग्रेस नेता आदित्य सुरजेवाला समेत कई युवा नेताओं ने मतदान में हिस्सा लिया और जनता को वोट करने के लिए प्रेरित किया।

विनेश और बबीता फोगाट ने किया मतदान

Advertisement

रेसलर और जुलाना से कांग्रेस प्रत्याशी विनेश फोगाट ने अपने गांव बलाली में मतदान किया। वह अपनी मां और भाई के साथ बलाली गांव के स्कूल में स्थित मतदान केंद्र पर पहुंचीं और मतदान किया।


विनेश की चचेरी बहन और भाजपा नेता बबीता फोगाट ने भी चरखी दादरी के बूथ नंबर 211 पर मतदान किया।


बबीता फोगाट ने मतदान के बाद कहा, "लोकतंत्र के इस महापर्व में सभी को बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए। हर व्यक्ति का फैसला उसका निजी होता है, कोई भी किसी भी पार्टी में शामिल हो सकता है। मुझे किसी से कोई शिकायत नहीं है।"

आदित्य सुरजेवाला ने किया कैथल में मतदान

कैथल से कांग्रेस प्रत्याशी आदित्य सुरजेवाला ने परिवार के साथ इंडस स्कूल, सेक्टर 20 में बूथ नंबर 119 पर मतदान किया। इससे पहले उन्होंने अपनी धर्मपत्नी अनुष्का सुरजेवाला के साथ ढांढ रोड स्थित शिव मंदिर में पूजा-अर्चना की। मतदान के दौरान उनके साथ उनकी धर्मपत्नी अनुष्का सुरजेवाला, चाची नीलम सुरजेवाला, दादी सावित्री सुरजेवाला और भाई वारिस सुरजेवाला भी मौजूद थे। आदित्य ने कैथल शहर और गांव के प्रत्येक बूथ पर जाकर कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात की।


आदित्य सुरजेवाला का संदेश: विकास और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई

मतदान के बाद पत्रकारों से बात करते हुए आदित्य सुरजेवाला ने कहा, "यह चुनाव कैथल में फैले गुंडाराज, भय, डर और व्यापक भ्रष्टाचार के खिलाफ है। मेरा परिवार तीन पीढ़ियों से कैथल से जुड़ा हुआ है। मेरे दादा शमशेर सुरजेवाला और पिता रणदीप सुरजेवाला ने कैथल में जो विकास की नींव रखी थी, उसे आगे बढ़ाने के लिए मैं पूरी तरह प्रतिबद्ध हूं। शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, सड़कों और अन्य बुनियादी सुविधाओं में सुधार के लिए मेरा प्रयास रहेगा कि कैथल को हरियाणा में विकास के मामले में नंबर एक बनाया जाए।"

परिवार के साथ मतदान के लिए पहुंचे आदित्य सुरजेवाला। निस

आदित्य सुरजेवाला ने कैथल के मतदाताओं से अपील करते हुए कहा, "सभी बढ़-चढ़कर मतदान करें और कैथल की खुशहाली और तरक्की के लिए सही निर्णय लें। यह चुनाव कैथल को विकास के पथ पर और आगे ले जाने का एक महत्वपूर्ण अवसर है।"

Advertisement
Tags :
Aditya SurjewalaHaryana Assembly ElectionHaryana Election Newsharyana newsHindi NewsVinesh Phogatआदित्य सुरजेवालाविनेश फोगाटहरियाणा चुनाव समाचारहरियाणा विधानसभा चुनावहरियाणा समाचारहिंदी समाचार