मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

Haryana Voting: बाढड़ा विधानसभा क्षेत्र के रामलवास में मतदान के लिए नहीं पहुंचा कोई मतदाता, जानें वजह

11:33 AM Oct 05, 2024 IST
बाढड़ा विधानसभा के गांव रामलवास में ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया। इस दौरान सुनसान पड़ा मतदान केंद्र।

चरखी दादरी, 5 अक्तूबर (हप्र)

Advertisement

Haryana Voting: हरियाणा विधानसभा चुनाव के दौरान बाढड़ा विधानसभा क्षेत्र के रामलवास गांव के लोगों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया है। अवैध खनन और जल दोहन से परेशान ग्रामीणों ने समस्याओं का समाधान न होने पर वोट न डालने का सामूहिक निर्णय लिया है। गांव में बने मतदान केंद्र पर अब तक एक भी वोट नहीं डाला गया है। प्रशासन की कई कोशिशों के बावजूद ग्रामीण अपने फैसले पर अडिग हैं।

गांव पंचायत का फैसला: समाधान नहीं तो वोट नहीं

Advertisement

रामलवास गांव की पंचायत ने यह फैसला अवैध खनन और जल दोहन की समस्या को लेकर लिया है। सरपंच प्रतिनिधि विनोद कुमार ने कहा कि जब तक उनकी समस्याओं का समाधान नहीं किया जाएगा, तब तक कोई भी ग्रामीण मतदान नहीं करेगा। उन्होंने स्पष्ट किया कि प्रशासन और सरकार ने उनकी मांगों को अनसुना किया है, जिसके चलते यह कड़ा कदम उठाया गया है।

प्रशासन की कोशिशें नाकाम

ग्रामीणों को मनाने के लिए डीएसपी सहित कई प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे, लेकिन उनकी सभी कोशिशें विफल रहीं। मतदान केंद्र के बाहर ग्रामीणों की ड्यूटी लगाई गई है, ताकि कोई भी व्यक्ति वोट न डाल सके। मतदान केंद्र अभी तक सुनसान पड़ा है, जबकि पोलिंग पार्टी मतदाताओं का इंतजार कर रही हैं।

अवैध खनन और जल दोहन का मुद्दा

रामलवास गांव लंबे समय से अवैध खनन और जल दोहन की समस्याओं से जूझ रहा है। ग्रामीणों का आरोप है कि प्रशासन ने इन गंभीर मुद्दों पर कोई ठोस कार्रवाई नहीं की है, जिसके कारण पानी का स्तर गिरता जा रहा है और ग्रामीणों के जीवन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। इसी के चलते पंचायत ने मतदान बहिष्कार का कदम उठाया है।

 

Advertisement
Tags :
Haryana Assembly ElectionsHaryana Electionsharyana newsHaryana VotingHindi NewsVoting Boycottमतदान बहिष्कारहरियाणा चुनावहरियाणा विधानसभा चुनावहरियाणा वोटिंगहरियाणा समाचारहिंदी समाचार