For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

जीएसटी एकत्र करने में हरियाणा का स्थान देश में दूसरे नंबर पर

09:42 AM Jul 02, 2024 IST
जीएसटी एकत्र करने में हरियाणा का स्थान देश में दूसरे नंबर पर
पंचकूला में सोमवार को जीएसटी दिवस के मौके पर जुटे अधिकारी।
Advertisement

चंडीगढ़, 1 जुलाई (ट्रिन्यू)
सीजीएसटी एवं केंद्रीय उत्पाद शुल्क जोन पंचकूला द्वारा सोमवार को सेक्टर-25 स्थित जीएसटी भवन में 7वां जीएसटी दिवस मनाया गया। इस मौके पर सीजीएसटी एवं केंद्रीय उत्पाद शुल्क, पंचकूला के मुख्य आयुक्त मनोज कुमार श्रीवास्तव मुख्य अतिथि रहे। उन्होंने कहा कि हरियाणा, देश का दूसरा राज्य है जिसने जीएसटी एकत्र करने में सबसे बड़ा योगदान दिया है। जीएसटी अदा करने में हर व्यक्ति किसी न किसी रूप में शामिल होता है। विभाग द्वारा जीएसटी के बारे में जानकारी देने के लिए सेमिनार भी आयोजित किए जाते हैं। उन्होंने जीएसटी की शुरुआत से लेकर इसके प्रारंभिक चरण तक और इसके वर्तमान स्वरूप तक की यात्रा का संक्षिप्त विवरण सभी प्रतिभागियों के साथ साझा किया गया। मुख्य आयुक्त ने समारोह में वित्त वर्ष 2023-24 के दौरान केंद्र सरकार के खजाने में अधिकतम राजस्व का योगदान देने वाले हरियाणा राज्य के बड़े करदाताओं की सराहना की।
इसके अलावा जीएसटी विभाग के कुछ अधिकारी जिन्होंने विभाग के सुचारू और निर्बाध कामकाज में उत्कृष्ट योगदान दिया है, उन्हें भी प्रशस्ति प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। अधिक जीएसटी देने वाली कंपनियों के पदाधिकारियों को भी पुरस्कृत किया गया। इनमें फिक्की, आईसीएआई और पीएचडीसीसीआई के प्रतिनिधि शामिल है। अखिल भारतीय निकायों के प्रतिनिधियों ने भी कार्यक्रम में भाग लिया और सभी हितधारकों के साथ अपने विचार साझा किए।
जीएसटी परिसर में मुख्य आयुक्त में पौधरोपण भी किया। समारोह में जीएसटी को नई ऊंचाइयों पर ले जाने तथा इसे भारत को वैश्विक आर्थिक महाशक्ति बनाने में अग्रणी बनाने के नए दृढ़ संकल्प लिए गए। इस अवसर पर आयुक्त जीएसटी राजन दत्त, आयुक्त हरियाणा देवेंद्र कल्याण, एसए रमेश कुमार सहित विभाग के कई वरिष्ठ अधिकारी ने सेमिनार में भाग लिया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×