For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

केवी सिंह ने की कार्यकर्ताओं के साथ बैठक, कहा- लोकसभा चुनाव में एकजुटता से मिली जीत

01:19 PM Jul 04, 2024 IST
केवी सिंह ने की कार्यकर्ताओं के साथ बैठक  कहा  लोकसभा चुनाव में एकजुटता से मिली जीत
बैठक के दौरान डा. केवी सिंह व अन्य। हप्र
Advertisement

रानियां, चार जुलाई (हप्र)

रानियां विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस कार्यकत्र्ताओं की एक बैठक सिरसा रोड स्थित किसान रेस्ट हाऊस रानियां में संपन्न हुई। बैठक में मुख्य अतिथि के रुप में पूर्व मुख्यमंत्री हरियाणा के मीडिया कोर्डिनेटर रहे डा. केवी सिंह मौजूद रहे।

Advertisement

कार्यकर्ताओं की इस बैठक का आयोजन हरियाणा कांग्रेस ओबीसी सैल के पूर्व चेयरमैन विशाल वर्मा ने किया। इस बैठक के दौरान सैंकड़ों की संख्या में उपस्थित कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर विचार-विमर्श किया और अपने सुझाव रखे।

उपस्थिजनों को संबोधित करते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता डा. केवी सिंह ने कहा कि भाजपा ने लोकसभा चुनाव में जब 400 पार का नारा दिया तो कांग्रेस पार्टी ने इसके पीछे छुपी साजिश को जनता के सामने लाने का काम किया। देश की यह मोदी सरकार 400 सीटों को जीतने का नारा देकर संविधान को बदलना चाहती थी।

Advertisement

बैठक के दौरान मौजूद कार्यकर्ता। हप्र

सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी व इंडिया गठबंधन ने देश की जनता के सामने यह बात रखी तो जनता समझ गई। इस चुनाव में भाजपा ने आपातकाल का मुद्दा इसलिए उठाया कि इसको लेकर अलग-अलग राय होने की वजह से विपक्ष बंट जाएगा, लेकिन इंडिया गठबंधन के नेता बात को समझ गए। उन्होंने मिलकर चुनाव लड़ा जिसकी बदौलत ही जीत हुई है।

उन्होंने कहा कि  भाजपा को सरकार बनाने के लिए बहुमत नहीं मिला है। वैसाखियों के सहारे उसने सरकार बनाई है। एक तरफ तो प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा यह कह रही हैं कि देश की आर्थिक प्रगति हुई है। जबकि उसके सहयोगी दल राज्यों के लिए विशेष आर्थिक पैकेज की मांग कर रहे हैं।

डा. केवी सिंह ने कहा कि कहा कि आज सबसे बड़ा मुद्दा नीट है। संसद में नीट, मंहगाई व बेरोजगारी पर कोई चर्चा नहीं हुई। विपक्ष ने मांग की तब प्रधानमंत्री सिर्फ नीट पर 8 सैकिंड ही बोले। नीट को लेकर 37 लाख छात्रों को भविष्य अधर में हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार बहुमत से नहीं चलती जनता के विश्वास से चलती है। मोदी सरकार ने संवैधानिक मूल्यों की कभी पालना नहीं की है। डिप्टी स्पीकर का पद विपक्ष का होता है पिछले पांच साल तक कोई डिप्टी स्पीकर नहीं बनाया गया।

डा. सिंह ने कहा कि जिन कार्यकत्र्ताओं की भावना है कि मैं रानियां से चुनाव लड़ू मैं उनकी भावनाओं की कद्र करता हूं लेकिन यह पहले ही ऐलान कर चुका हूं कि मैं कोई चुनाव नहीं लड़ूंगा। मेरा बेटा अमित सिहाग डबवाली से विधायक हैं और दुबारा टिकट मिलती है तो वह डबवाली से ही चुनाव लड़ेगा।

डा. सिंह ने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस की हवा है। लोकसभा में 46 सीटों पर कांग्रेस जीत कर गई है। विधानसभा चुनाव में उम्मीद है कि पार्टी सिरसा जिला में पांचों विधानसभा सीटों पर अच्छे उम्मीदवार खड़ा करेगी। कांग्रेस में कोई गुटबाजी नहीं है। लोकसभा चुनाव में कोई गुटबाजी नहीं रही। किसी व्यक्ति की किसी नेता में आस्था में हो सकती है, लेकिन हम सब लोग हाथ के साथ खड़े हैं। जितने ज्यादा उम्मीदार होंगे उतनी ही पार्टी मजबूती होगी यह मेरी सोच है।

उन्होंने कहा कि मुझे बड़ा दुख हुआ जब ये पता चला कि रानियां शहर में पीने के लिए नहरी पानी वयवस्था नहीं है, जबकि यहां से मौजूदा सरकार में कैबिनेट मंत्री है। विधायक अमित सिहाग ने विपक्ष का विधायक होते हुए डबवाली में जलघर खुलवाने का का काम किया है। आज मुझे बड़ी हैरानी हो रही है,की मौजूदा मंत्री ने पूरे पाँच साल निकाल दिये और हल्के के विकास का कोई कार्य नहीं किया।

उन्होंने कहा कि  चाहे रानिया को उपमंडल बनाने की बात हो, नहरी पानी की व्यवस्था, घाघर नदी के दोनों तरफ सडक़ बना कर तटबंध मजबूत करने की बात हो, रानियां में बड़ा अस्पताल बनवाने, नया खरीफ चैनल बनवाने की बात हो सभी मांगें अधूरी पड़ी हैं। विधायक की पहचान और पावर उसकी कलम में होती है, इसलिए पार्टी जिस युवा को यहां से टिकट दे कर भेजेगी, हम सब एकजुट होकर उसे ताकत देने का काम करेगें।

हरियाणा कांग्रेस ओबीसी सैल के पूर्व चेयरमैन विशाल वर्मा ने बैठक में आए कार्यकर्ताओं का धन्यवाद करते हुए कहा कि मोदी जी का चेहरा अब बीजेपी के लिए अभिशाप बन गया है। पिछले दिनों हरियाणा में आए गृहमंत्री अमित शाह ने यह बोल कर साबित कर दिया की आगामी विधानसभा चुनाव पार्टी मोदी के चेहरे पर नहीं बल्कि नायब सैनी के चेहरे पर लड़ेगी।

उन्होंने कहा कि भाजपा के शीर्ष नेता भी मान ने लग गये है की, मोदी के चेहरे और नाम पर जनता वोट नहीं देती है। वर्मा ने कहा कि रानिया की जनता लोकदल और बीजेपी को सबक सिखाने के लिए तैयार बैठी है। कांग्रेस के सभी कार्यकर्ता एकजुट होकर चुनाव मैदान में उतरेगें और पार्टी उम्मीदवार को जीत दिलवाने का काम करेगें।

इस मौके पर एचएससी बोर्ड के पूर्व चेयरमैन अमीर चावला, पूर्व नपा चेयरमैन स्वर्ण जज, भुवनेश मेहता, गजानंद सोनी, सरपंच विनोद कंबोज, सुशील गर्ग लखविंद्र सिंह लखा किलेवाला, जसवंत जोश, सुभाष नेहरा, सरपंच प्रतिनिधि तेग बहादुर पूनियां, सुधीर गोदारा, सुरेश गैदर, शंकर करड़वाल, महेंद्र भूना, कश्मीर कंबोज, मंगत लढ़ा चामल, बृजलाल घोड़ेला, छोटू ढुकिया सहित अन्य उपस्थित थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×