मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

लाॅरेंस बिश्नोई केस की जांच में सहयोग करेगी हरियाणा पुलिस

07:18 AM Oct 22, 2024 IST

चंडीगढ़, 21 अक्तूबर (ट्रिन्यू)
हरियाणा पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर ने कहा है कि गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई के खिलाफ चल रहे हत्या व अन्य अपराधिक मामलों में हरियाणा पुलिस द्वारा पड़ोसी राज्यों की पुलिस को पूरी तरह से सहयोग किया जाएगा। कपूर ने सोमवार को पंचकूला पुलिस लाइन में पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर ‘पुलिस शहीद स्मारक’ पर पुष्प चक्र अर्पित कर भारतीय पुलिस बल के देशभर के 214 अमर शहीदों के बलिदानों को याद करके उन्हें श्रद्धांजलि दी।
इस अवसर पर पत्रकारों से बातचीत में कपूर ने कहा कि चाहे बाबा सिद्दीकी मर्डर केस हो या कोई और हत्या का मामला हो जहां पर भी यह हुआ वहां की पुलिस मामले की जांच कर रही है। हरियाणा पुलिस का इसमें सहयोग होगा वह पूरी तरह से किया जाएगा। अपराधी किसी एक शहर का नहीं होता। अपराध को रोकने और अपराधी के विरूद्ध कार्रवाई के लिए सभी को एकजुट होना जरूरी है। उन्होंने बताया कि हरियाणा राज्य के गठन से लेकर अब तक 83 पुलिसकर्मियों ने राज्य और इसके नागरिकों की सेवा करते हुए अपने प्राणों का बलिदान दिया है। कपूर ने बताया कि पुलिस विभाग द्वारा 22 पुलिस पब्लिक स्कूलों की स्थापना की गई है। इनमें पुलिस कर्मचारियों के बच्चों को पढ़ाई के खर्च में 50 प्रतिशत छूट प्रदान की जाती है।

Advertisement

Advertisement