मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

चंडीगढ़ में हरियाणा पुलिस के जवान की हत्या

10:27 AM Apr 24, 2024 IST
मृत्ाक अजीत
Advertisement

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 23 अप्रैल (हप्र)
चंडीगढ़ के सेक्टर-56 स्थित जंगलों में हरियाणा पुलिस के एक एसपीओ का संदिग्ध परिस्थितियों में शव बरामद हुआ है। पुलिस की प्राथमिक जांच में यह सामने आया है कि जिस तरह से चेहरा कुचला हुआ है, उससे लग रहा है कि एसपीओ की कथित तौर पर हत्या हुई है।
वारदात के बाद चंडीगढ़ पुलिस विभाग के सभी वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे। प्राप्त जानकारी के मुताबिक मैक्स अस्पताल लाइट प्वाइंट से आगे ही मलोया-पलसोरा चौकी के पास हरियाणा पुलिस के एक एसओपी अजीत सिंह का भयावह तरीके से मर्डर किया गया। मंगलवार सुबह झाड़ियों में एसपीओ की खून से सनी लाश देखी गई तो हड़कंप मच गया।
इसके बाद इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दी गई। वहीं सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने एसपीओ की लाश अपने कब्जे में ली और छानबीन करते हुए आगे की कार्रवाई शुरू की। पुलिस ने एसपीओ की लाश पोस्टमार्टम के लिए सेक्टर 16 अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दी है। साथ ही चंडीगढ़ पुलिस के अधिकारी हरियाणा पुलिस से एसपीओ के संबंध में जानकारी हासिल कर रहे हैं। एसपीओ अजीत सिंह की उम्र 40 से 42 साल के बीच बताई जा रही है। अजीत इस समय मलोया में रह रहा था और मूल रूप से महेन्द्रगढ़ का रहने वाला है। बताया जा रहा है कि झाड़ियों में पाए गए इस मृतक एसपीओ ने तन पर वर्दी डाल रखी थी। वहीं वर्दी की नेम प्लेट पर अजीत नाम लिखा हुआ था। एसपीओ का चेहरा बुरी तरह से कुचला हुआ पाया गया है। ऐसा लग रहा है जैसे किसी भारी पत्थर से एसपीओ पर वार किया गया और उसका चेहरा कुचला गया।
जिससे उसकी मौत हो गई। जानकारी के अनुसार एसपीओ के शरीर पर अन्य चोटें भी मिली हैं। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार एसपीओ की लाश मिलने की जानकारी उस वक्त हुई जब सुबह 6 बजे के करीब एक राहगीर अपने कुछ काम से झाड़ियों के पास से गुजर रहा था। इस बीच ही उसकी नजर एसपीओ की लाश पर अचानक पड़ी तो वह चिल्ला उठा और आसपास के
लोगों को इकट्ठा किया। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। सूचना मिलने पर थाना पुलिस के साथ-साथ डिस्ट्रिक क्राइम सेल, आपरेशन सेल और फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंची।

मृतक के पास से न मोबाइल मिला, न ही पर्स

मृतक एसपीओ अजीत के पास से उसका न तो मोबाइल मिला है और न ही उसका पर्स। मौके से दोनों ही गायब हैं। पुलिस यह पता लगा रही है कि क्या वारदात के वक्त एसपीओ के पास मोबाइल और पर्स था। यदि था तो दोनों कहां गए। आशंका जताई जा रही है कि लूट के इरादे से एसपीओ का मर्डर किया गया है। हालांकि, मर्डर के पीछे और भी कई पहलू हो सकते हैं। वहीं हैरानी की बात ये है कि जिस जगह वारदात हुई है वहां से चंद कदमों की दूरी पर पुलिस चौकी है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement