For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

Haryana Election: खटाना कांग्रेस में शामिल, सोहना से होंगे उम्मीदवार, जितेंद्र भारद्वाज का टिकट कटा

02:02 PM Sep 12, 2024 IST
haryana election  खटाना कांग्रेस में शामिल  सोहना से होंगे उम्मीदवार  जितेंद्र भारद्वाज का टिकट कटा
कांग्रेस में शामिल हुए रोहतास सिंह खटाना।
Advertisement

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस, चंडीगढ़, 12 सितंबर 

Advertisement

Haryana Election: सोहना के वरिष्ठ गुर्जर नेता रोहतास सिंह खटाना ने बृहस्पतिवार को नई दिल्ली में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। इसके साथ ही उन्हें सोहना से पार्टी प्रत्याशी बनाए जाने की घोषणा भी कर दी गई।

2019 में सोहना से जननायक जनता पार्टी के प्रत्याशी रहे रोहतास सिंह खटाना ने भाजपा के संजय सिंह को कड़ी टक्कर दी थी। वे यह चुनाव मामूली अंतर से हार गए थे। बृहस्पतिवार को हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव (संगठन) जयदीप सिंह धनखड़ ने रोहतास खटाना को विधिवत रूप से कांग्रेस की सदस्यता दिलवाई। कांग्रेस ने रोहतास खटाना को सोहना से चुनाव लड़वाने का फैसला लिया है।

Advertisement

सोहना से कांग्रेस के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र कुमार भारद्वाज टिकट के प्रबल दावेदार थे। टिकट कटने के बाद जितेंद्र भारद्वाज ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके अपना दर्द बयां कर दिया है। सोशल मीडिया पोस्ट में जितेंद्र भारद्वाज ने लिखा - क्षमा साथियों! आज सेवा, तपस्या, समर्पण और निष्ठा हार गई है।

बता दें, जितेंद्र भारद्वाज की गिनती पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा के सबसे नजदीकियों में होती है। भाजपा ने सोहना से इस बार पूर्व विधायक तेजपाल सिंह तंवर को टिकट दिया है। तेजपाल सिंह तंवर 2014 में पहली बार सोहना से विधायक बने थे। 2019 में भाजपा ने उनका टिकट काटकर संजय सिंह को चुनाव लड़वाया था। संजय सिंह चुनाव जीत गए। संजय सिंह नायब सरकार में खेल एवं युवा मामले राज्य मंत्री हैं। इस बार भाजपा ने उन्हें सोहना के बजाय नूंह से विधानसभा का टिकट दिया है।

Advertisement
Tags :
Advertisement