मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

Haryana News: सीएम के मीडिया सचिव व चीफ मीडिया कार्डिनेटर ने दिया इस्तीफा

02:10 PM Aug 20, 2024 IST
प्रवीण अत्रे व सुदेश कटारिया की फाइल फोटो।

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस, चंडीगढ़, 20 अगस्त

Advertisement

Haryana News: हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के मीडिया सचिव प्रवीण अत्रे और चीफ मीडिया कार्डिनेटर सुदेश कटारिया ने अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है। प्रवीण अत्रे ने 16 अगस्त को विधानसभा चुनाव की घोषणा होते ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। सरकार ने दोनों के इस्तीफे मंजूर कर लिए हैं।

नियमों के तहत विधानसभा चुनावों में सक्रिय भूमिका निभाने की सूरत में उन सभी नेताओं को अपने पदों से इस्तीफा देना अनिवार्य है, जो राजनीतिक पदों पर नियुक्त हैं। ऐसे में आने वाले दिनों में मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार भारत भूषण भारती, मीडिया एडवाइजर (नई दिल्ली) राजीव जेटली, एडवाइजर (पब्लिसिटी) तरुण भंडारी व गजेंद्र फोगाट के अलावा सभी मीडिया कार्डिनेटर को भी अपने इस्तीफे देने होंगे।

Advertisement

यही नहीं, विभिन्न बोर्ड-निगमों में चेयरमैन व दूसरे पदों पर कार्यरत नेताओं को भी अपने पद छोड़ने होंगे। राजनीतिक नियुक्तियों को छोड़ने के बाद ही ये नेता विधानसभा चुनावों में सक्रिय तौर पर काम कर सकेंगे। पद पर बने रहकर अगर प्रचार करेंगे या फिर भाजपा की किसी भी तरह से मदद करेंगे तो इसे आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन माना जाएगा। यहां बता दें कि इसी तरह के एक मामले में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का चुनाव रद्द हो गया था।

Advertisement
Tags :
haryana newsHaryana PoliticsHindi NewsNayab Singh SainiSaini Media Teamनायब सिंह सैनीसैनी मीडिया टीमहरियाणा राजनीतिहरियाणा समाचारहिंदी समाचार
Advertisement