मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

Haryana Assembly Elections: उचाना से चुनाव लड़ेंगे दुष्यंत चौटाला, JJP-ASP की पहली सूची जारी

09:59 PM Sep 04, 2024 IST

चंडीगढ़, चार सितंबर (भाषा)

Advertisement

Dushyant Chautala contest from Uchana: जननायक जनता पार्टी (JJP) और आजाद समाज पार्टी (ASP) के गठबंधन ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार को 19 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी कर दी है।

पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को उचाना कलां सीट से चुनावी मैदान में उतारा गया है, जहां से वे मौजूदा विधायक हैं। इस सूची में 15 उम्मीदवार JJP से हैं, जबकि चार चंद्रशेखर आजाद के नेतृत्व वाली ASP से हैं। JJP उम्मीदवारों में पार्टी विधायक अमरजीत ढांडा जुलाना विधानसभा क्षेत्र से फिर से चुनाव लड़ेंगे।

Advertisement

JJP ने दुष्यंत के भाई और पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह चौटाला को डबवाली सीट से मैदान में उतारा है। JJP का नेतृत्व दुष्यंत और दिग्विजय के पिता एवं पूर्व सांसद अजय सिंह चौटाला कर रहे हैं। पार्टी ने बाढड़ा से अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है, जहां से दुष्यंत की मां नैना चौटाला मौजूदा विधायक हैं। पार्टी द्वारा जारी सूची के अनुसार पूर्व विधायक राजबीर फोगाट चरखी दादरी से चुनाव लड़ेंगे। JJP और आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) ने हाल ही में हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए अपने गठबंधन की घोषणा की है।

JJP 90 विधानसभा सीटों में से 70 पर चुनाव लड़ेगी, जबकि आजाद समाज पार्टी 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। पहली सूची में JJP ने गोहाना, बावल, मुलाना, रादौर, गुहला, जींद, नलवा, तोशाम, बेरी, अटेली और होडल के लिए भी अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित किए।

जबकि ASP ने पहली सूची में साढौरा, जगाधरी, सोहना और पलवल विधानसभा क्षेत्रों से अपने उम्मीदवार उतारे हैं। वर्ष 2019 के विधानसभा चुनाव में दुष्यंत चौटाला ने उस समय भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में रहे वरिष्ठ नेता बीरेंद्र सिंह की पत्नी प्रेम लता को हराया था। अब कांग्रेस में शामिल पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह को उचाना से टिकट मिलने की संभावना है।

Advertisement