मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

गुरुग्राम पहलवान मुकेश शर्मा को मिला काम का इनाम

10:04 AM Sep 07, 2024 IST

विवेक बंसल/ हप्र
गुरुग्राम, 6 सितंबर
भाजपा ने गुरुग्राम विधानसभा क्षेत्र से कुश्ती के खिलाड़ी और पहलवान मुकेश शर्मा को टिकट दिया है। उन्होंने वर्ष 2014 में बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा का टिकट मांगा था और नहीं मिलने पर निर्दलीय चुनाव लड़ा अपने दम पर 35297 मत प्राप्त किए तथा तीसरे नंबर पर रहे। भाजपा ने उन्हें पार्टी से निकाल दिया लेकिन बाद में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के नजदीकी होने के कारण दोबारा से पार्टी में आ गए और लगातार काम करते हुए अब गुरुग्राम से भाजपा के प्रत्याशी हैं। गुरुग्राम हलका ब्राह्मण बहुल है और पार्टी ने पिछली बार सुधीर एडवोकेट को प्रत्याशी बनाया था जो विजयी रहे। पार्टी की टिकट मांग रहे प्रदेश उपाध्यक्ष जीएल शर्मा और व्यापार प्रकोष्ठ के संयोजक नवीन गोयल की बगावत और पार्टी छोड़ देने के बाद मुकेश पहलवान को काफी मेहनत करनी पड़ेगी।
उधर, भाजपा ने बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र से एक बार फिर मनोहर लाल सरकार वन में कैबिनेट मंत्री रहे राव नरबीर सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है। पिछले दो-तीन दिन के घटनाक्रम में केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह तथा भाजपा संसदीय बोर्ड की सदस्य डॉ सुधा यादव के विरोध के चलते अपनी टिकट कटते देखकर एक बार तो राव नरबीर ने बगावत कर दी थी और भाजपा की टिकट न मिलने पर कांग्रेस की टिकट मिलने की बात कही थी। लेकिन अगले दिन उन्हें गृहमंत्री अमित शाह ने वार्ता के लिए बुलाया और टिकट थमा कर मैदान में उतार दिया।
सोहना विधानसभा क्षेत्र से भाजपा ने पूर्व विधायक तेजपाल तंवर को मैदान में उतारा है गुर्जर बाहुल्य इस विधानसभा क्षेत्र से वे 2009 में भी भाजपा टिकट पर विधायक बो थे, लेकिन पार्टी ने 2014 में उनकी टिकट काट दी। उनके स्थान पर मेवात के जाने-माने नेता संजय सिंह को पार्टी ने टिकट दिया था जो जीत गए और अभी-अभी 3 माह पूर्व नायब सिंह सैनी मंत्रिमंडल में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले मंत्री बने हैं और अब भाजपा ने उनकी टिकट काट दी तथा तेजपाल तंवर को दोबारा से मौका दिया है। अब संजय सिंह नाराज हैं और उन्होंने 8 सितंबर को सोहना में अपनी समर्थकों की बैठक बुलाई है। इससे पहले उन्होंने मीडिया में अपनी नाराजगी व्यक्त की है। गुरुग्राम जिले में अभी पटौदी विधानसभा क्षेत्र से किसी को टिकट नहीं मिला है सत्य प्रकाश जरवाता वर्तमान में भाजपा के विधायक हैं, केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह वहां पर अपने कोटे से पूर्व विधायक विमला चौधरी को टिकट दिलवाना चाहते हैं।

Advertisement

Advertisement