For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेगन के मॉल में घुसकर बंदूकधारी ने की गोलीबारी, 3 लोगों की मौत, 3 अन्य की हालत नाजुक

07:15 PM Jul 04, 2022 IST
डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेगन के मॉल में घुसकर बंदूकधारी ने की गोलीबारी  3 लोगों की मौत  3 अन्य की हालत नाजुक
Advertisement

कोपेनहेगन, 4 जुलाई (एपी) 

डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेगन के मॉल में हुई गोलीबारी में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है। पुलिस ने यह जानकारी दी। कोपेनहेगन पुलिस निरीक्षक सोरेन थॉमसन ने बताया कि मारे गए तीन लोगों में से एक व्यक्ति की उम्र 40 के आसपास थी और ‘‘दो अन्य युवा थे।” थॉमसन ने पत्रकारों को बताया कि गोलीबारी करने वाले संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसकी पहचान डेनमार्क के 22 वर्षीय नागरिक के तौर पर हुई है। हमले में किसी अन्य के शामिल होने के कोई संकेत नहीं मिले हैं। हालांकि, पुलिस सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर मामले की जांच कर रही है। डेनमार्क में बंदूक हिंसाए दुर्लभ ही देखी जाती हैं। थॉमसन ने बताया कि अभी गोलीबारी करने की वजह पता नहीं चल पाई है।

Advertisement

डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन ने कहा, ‘‘हमला समझ से परे…हृदयविदारक है। हमारी सुंदर और आमतौर पर लोगों के लिए हमेशा सुरक्षित रही राजधानी में हालात कुछ ही सेकंड में बदल गए।”घटनास्थल से जो तस्वीरें सामने आई हैं, उसमें लोग मॉल से भागते हुए बाहर निकलते नजर आ रहे हैं। डेनमार्क के प्रसारक ‘टीवी2′ ने एक तस्वीर साझा की, जिसमें एक व्यक्ति ‘स्ट्रेचर’ पर नजर आ रहा है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि लोग शोर मचाते हुए बाहर निकलने का प्रयास कर रहे थे और कुछ लोग दुकानों के भीतर भी छिप गए थे।

बंदूकधारी ने अकेले वारदात को दिया अंजाम, आतंकवाद से संबंध नहीं

Advertisement

कोपेनहेगन के एक शॉपिंग मॉल में गोली चलाने वाले बंदूकधारी ने संभवत: अकेले ही घटना को अंजाम दिया और अंधाधुंध गोली चलाने के कारण लोग उसका निशाना बने। डेनमार्क की पुलिस ने यह जानकारी दी। कोपेनहेगन के मुख्य पुलिस निरीक्षक सोरेन थॉमसन ने सोमवार को कहा कि जांच अधिकारियों का मानना है कि घटना का संबंध आतंकवाद से नहीं है। थॉमसन ने कहा कि हमले में तीन लोग मारे गए। इनमें डेनमार्क के दो लोग और एक रूसी नागरिक था। वहीं, डेनमार्क के दो अन्य लोग और स्वीडन के दो नागरिक गंभीर रूप से घायल हुए हैं। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×