For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

ईरान के राष्ट्रपति का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त

07:52 AM May 20, 2024 IST
ईरान के राष्ट्रपति का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त
Advertisement

दुबई, 19 मई (एजेंसी)
ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी को ले जा रहे एक हेलीकॉप्टर ने ‘हार्ड लैंडिंग’ की है। ईरान के सरकारी मीडिया ने रविवार को यह जानकारी दी, लेकिन रईसी की स्थिति के बारे में कुछ नहीं बताया गया।


किसी विमान या हेलीकॉप्टर की ‘हार्ड लैंडिंग' से तात्पर्य उसकी अनियंत्रित और अव्यवस्थित लैंडिंग होता है। गृह मंत्री अहमद वाहिदी ने सरकारी टीवी से कहा, ‘राष्ट्रपति और उनके साथ कुछ लोग हेलीकॉप्टर से वापस जा रहे थे। खराब मौसम व कोहरे के कारण हेलीकॉप्टर को आपात स्थिति में उतारना पड़ा। विभिन्न बचाव दल क्षेत्र में जा रहे हैं, लेकिन खराब मौसम और कोहरे के कारण उन्हें हेलीकॉप्टर तक पहुंचने में समय लग सकता है।' रईसी ईरान के पूर्वी अजरबैजान प्रांत में यात्रा कर रहे थे। समाचार एजेंसी ‘आईआरएनए' की खबर के अनुसार, रईसी के साथ ईरान के विदेश मंत्री हुसैन अमीराब्दुल्लाहियन, अजरबैजान प्रांत के गवर्नर और अन्य अधिकारी तथा अंगरक्षक भी यात्रा कर रहे थे।
यह घटना तब हुई है जब रईसी और सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई के नेतृत्व में ईरान ने पिछले महीने ही इस्राइल पर एक जबरदस्त ड्रोन व मिसाइल हमला किया था। एक स्थानीय सरकारी अधिकारी ने घटना का वर्णन करने के लिए ‘दुर्घटना' शब्द का इस्तेमाल किया, लेकिन उन्होंने एक ईरानी समाचार पत्र के समक्ष स्वीकार किया कि वह अभी तक घटनास्थल पर नहीं पहुंचे हैं।
रईसी (63) एक कट्टरपंथी हैं, जिन्होंने पूर्व में देश की न्यायपालिका का नेतृत्व किया था। उन्हें ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई के करीबी के रूप में देखा जाता है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×