For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

गेस्ट टीचर की करनाल में ‘वादा निभाओ महारैली’ कल

06:41 AM Sep 08, 2023 IST
गेस्ट टीचर की करनाल में ‘वादा निभाओ महारैली’ कल
कुरुक्षेत्र में बृहस्पतिवार को राजकीय आदर्श माध्यमिक विद्यालय के प्रांगण में बहन राजरानी को श्रद्धांजलि अर्पित करते अतिथि अध्यापक। -हप्र
Advertisement

कुरुक्षेत्र, 7 सितंबर (हप्र)
राजकीय अतिथि अध्यापक मंच (राम) के ब्लाक थानेसर के अतिथि अध्यापकों ने बृहस्पतिवार को शहीद बहन राजरानी को राजकीय आदर्श माध्यमिक विद्यालय के प्रांगण में एकत्रित होकर श्रद्धांजलि अर्पित की। बहन राजरानी की वर्ष 2007 में रोहतक में एक रैली के दौरान पुलिस की गोली लगने से मौत हो गयी थी।
श्रद्धांजलि देने आए मंच के प्रदेश अध्यक्ष राजेन्द्र शास्त्री ने बताया कि आने वाली 9 सितंबर को प्रदेशभर के अतिथि अध्यापक करनाल में एकत्रित होकर ‘वादा निभाओ महारैली’ करेंगे व सरकार से बिना किसी देरी के अतिथि अध्यापकों को एक कलम से नियमित करने की मांग करेंगे। श्रद्धांजलि सभा में मंच के जिला प्रधान गुरुदत्त शास्त्री, थानेसर प्रधान सुमन्त सैनी, संरक्षक राजेश शर्मा, भीम सिंह, सुमन, सीमा, रानी व अन्य अतिथि अध्यापक उपस्थित रहे।
इन्द्री (निस) : स्थानीय डॉ. भीमराव अंबेडकर हर्बल पार्क में राजकीय अतिथि अध्यापक मंच के तत्वावधान में अतिथि अध्यापकों ने बहन राजरानी के शहीदी दिवस पर उनके चित्र पर पुष्प अर्पित करके श्रद्धांजलि दी। खंड इन्द्री के अतिथि अध्यापक गुरतार सिंह के आकस्मिक निधन पर शोक व्यक्त किया गया। अतिथि अध्यापकों ने जोरदार नारेबाजी करके भाजपा सरकार पर धोखा देने का आरोप लगाते हुए नियमित करने की मांग की। हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ के खंड प्रधान बलराज चहल और जिला उपाध्यक्ष श्याम लाल शास्त्री ने अतिथि अध्यापकों को नियमित करने की मांग का पुरजोर समर्थन दिया और संघर्ष में साथ का आश्वासन दिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता खंड प्रधान नरेश कांबोज ने की और मंच संचालन जिला प्रवक्ता नरेश कुमार मीत ने किया। इस अवसर पर सुखविन्द्र सिंह, अश्विनी, राजेश इस्लानगर, सरिता कांबोज, विकास कांबोज, अनिल शर्मा, सुरेश लांबा, राजेश पोटिया, राजिन्द्र कांबोज, विकास शर्मा, सतबीर चहल, रवि कांबोज, इन्द्रजीत सिंह, हरविन्द्र कौर, परविन्द्र कौर उपस्थित रहे।
सीवन (निस) : राजकीय अतिथि अध्यापक संघ खंड सीवन ने राजकीय माडल संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सीवन में बहन राजरानी की याद में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता राज्य कार्यकारिणी सदस्य गुलशन चुघ व खंड सीवन प्रधान रवि कुमार ने की। सबसे पहले बहन राजरानी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। इस अवसर पर पूर्व जिला प्रधान रोहताश चहल, यशपाल शर्मा, रमेश सरदाना, देवेंद्र भारद्वाज, बलजीत सिंह, रणदीप सिंह, सतनाम सिंह, जोगिंदर कमारा, सुदामा भारद्वाज, रोशन लाल, इंदरजीत, नरेश राणा, रितु रहेजा, अंजू संदुजा, प्रोमिला देवी, मनदीप कौर, कुलजीत कौर, कुलबिर कौर, आशा मेहता उपस्थित रहे।
कलायत (निस) : बृहस्पतिवार को नियमित करने की मांग को लेकर ब्लॉक कलायत के अतिथि अध्यापकों द्वारा सीनियर सेकेंडरी स्कूल परिसर में धरना दिया गया। इस दौरान अध्यापकों द्वारा 2008 में अतिथि अध्यापकों के आंदोलन के दौरान जान गवांने वाली अध्यापिका राजरानी को श्रद्धांजलि दी गई। अतिथि अध्यापक संगठन ब्लाक प्रधान सुरेश बनवाला ने कहा कि जिस उद्देश्य से बहन की शहादत हुई थी वह उद्देश्य व सपना आज भी अधूरा है। सुभाष शर्मा व जितेंद्र कमालपुर ने कहा कि सभी अतिथि अध्यापकों ने फैसला लिया कि 9 सितंबर को करनाल में होने वाली श्रद्धांजलि रैली में बढ़ चढ़कर भाग लेंगे और सरकार से जल्द से जल्द अतिथि अध्यापकों को नियमित किए जाने की मांग की जायेगी। जल्द मांगे पूरी न होने पर आंदोलन तेज किया जाएगा।
गुहला चीका (निस) : खंड गुहला के अतिथि अध्यापकों ने राजकीय माडल संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय चीका में एक बैठक कर अध्यापिका राजरानी को श्रद्धांजलि अर्पित की। कार्यक्रम की अध्यक्षता खंड प्रधान रूपचंद ने की। रूपचंद ने कहा कि अतिथि अध्यापिका राजरानी प्रदेश के सरकारी स्कूलों में लगे 15 हजार अतिथि अध्यापकों को नियमित करवाने के लिए 7 सितंबर 2008 को शहीद हो गई थी। इस वीरांगना के बलिदान को युगों युगों तक याद रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि शनिवार 9 सितंबर को करनाल में होने वाली रैली में गुहला खंड के अतिथि अध्यापक बढ़ चढक़र भाग लेंगे। इस अवसर पर महेंद्र सिंह सीड़ा, जगरूप सिंह सीड़ा, सुरेश गुप्ता, महेश चंद, देवराज, सुनील कुमार, महेंद्र पुरी, अजय कुमार, बलजीत सिंह, हुकम चंद, प्रेम शास्त्री, यादविंदर सिंह, जय भगवान व सुल्तान शास्त्री भी मौजूद रहे।
नारायणगढ़ (निस) : राजकीय अतिथि अध्यापक मंच खंड नारायणगढ़ कमेटी के सदस्यों ने गीता वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में बैठक कर स्वर्गीय राजरानी के शहीदी दिवस पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। प्रदेश कमेटी सदस्य कुलदीप चौहान ने कहा कि 7 सितंबर 2008 को बहन राजरानी ने अतिथि अध्यापकों को नियमित करवाने को लेकर अपनी शहादत दी थी। उन्होंने कहा कि उनकी शहादत व्यर्थ नहीं जायेगी। उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि जल्द से जल्द अतिथि अध्यापकों की सेवाओं को नियमित कर सभी सुविधाएं प्रदान की जाएं। उन्होंने कहा कि विधेयक 2019 बनने के बाद से अब तक पूरे हरियाणा में 500 से ज्यादा अतिथि अध्यापकों की मौत हो चुकी है लेकिन आज तक सरकार ने एक भी अतिथि अध्यापक के परिवार को सरकार या विभाग की ओर से आर्थिक मदद नहीं दी गई।

सरकार से नियमित करने की मांग

टोहाना (निस) : विधानसभा हलका फतेहाबाद के अतिथि अध्यापक शहीद बहन राजरानी को श्रद्धांजलि देने के लिए पपीहा पार्क में एकत्र हुए। इस मौके पर सर्व कर्मचारी संघ से मा. राजपाल मिताथल, मा. मुरारीलाल व मा. सूरजभान पहुंचे। मा. राजपाल ने कहा कि सरकार को एक कलम से अतिथि अध्यापकों को अपने 2014 के घोषणा पत्र अनुसार पक्का करना चाहिए और वह सर्व कर्मचारी संघ की तरफ से यह पुरजोर मांग करते हैं। इसी प्रकार बहन राजरानी को श्रद्धांजलि देते हुए ब्लाक प्रधान राजकुमार नारंग ने सरकार से पक्के करने की मांग को लेकर करनाल में होने वाली रैली को सफल बनाने के लिए ब्लाक के सभी अतिथि अध्यापकों को पुरजोर तरीके से करनाल पहुंचने का आह्वान किया। इस श्रद्धांजलि सभा में कुलदीप लोहन, रणधीर मताना, साहबराम, महंगा राम, प्रमोद रोहिल्ला, हनुमान सिहाग, महेंद्र सहारन, सुरेंद्र बराड, नन्दकिशोर, गौरव कुक्कड़, प्रदीप कक्कड़, सुरेन्द्र गर्ग, दलीप छापोला, मक्खन मांझू सहित अनेक अतिथि अध्यापक उपस्थित थे।

Advertisement

मौन रख कर बहन राजरानी को किया याद

पानीपत के लघु सचिवालय पार्क में बलिदान दिवस पर बहन राजरानी को श्रद्धांजलि देते अतिथि अध्यापक। -निस

पानीपत (निस) : पानीपत जिला के गेस्ट टीचरों ने बृहस्पतिवार को लघु सचिवालय के पार्क में आयोजित कार्यक्रम में 2008 में आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाली बहन राजरानी के बलिदान दिवस पर दो मिनट का मौन रखकर उनको याद किया और पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। श्रद्धांजलि समारोह की अध्यक्षता राज्य कार्यकारिणी सदस्य राजेश कुमार शास्त्री व राजेश मलिक ने की। जिला उपप्रधान कुलदीप देशवाल ने कहा कि बहन राजरानी ने 7 सितंबर, 2008 में 23 हजार गेस्ट टीचरों को नियमित करवाने को लेकर किये जा रहे आंदोलन के दौरान अपने प्राणों का बलिदान दिया था। इस अवसर पर कुलदीप देशवाल, सुशील रावल, भीम सिंह अलुपूर, रविंद्र डिडवाड़ी, सौमवीर सैनी, कृष्ण पलहेड़ी, रविंद्र, टीना, कर्मवीर जागलान, रामकरण, सत्येंद्र, पवन शर्मा व हवा सिंह आदि मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×