For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

दादी बोली-गुरमेल हमसे नहीं रखता संपर्क

10:55 AM Oct 14, 2024 IST
दादी बोली गुरमेल हमसे नहीं रखता संपर्क
कैथल के गांव नरड़ में गुरमेल का घर। -हप्र
Advertisement

11 साल पहले परिवार कर चुका बेदखल

कैथल, 13 अक्तूबर (हप्र)
महाराष्ट्र के एनसीपी नेता एवं पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में शामिल एक शूटर गुरमेल कैथल के गांव नरड़ का रहने वाला है। बताया गया है कि 31 मई 2019 को उसने कैथल के श्री ग्यारह रुद्री मंदिर के पास अपने साथियों के साथ सुनील की बर्फ के सुए से 52 वार कर हत्या कर दी थी। इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया। कैथल जेल में ही गुरमेल गैंगस्टर लॉरेंस के गुर्गों के संपर्क में आ गया था। इसके बाद वह जमानत पर बाहर आया। पुलिस सूत्रों के मुताबिक लॉरेंस के गुर्गों ने ही उसे मुंबई बुलाया था। आरोपी ने अपने साथियों के साथ मिलकर बाबा सिद्दीकी के घर और दफ्तर की रेकी की थी। वह डेढ़ से दो महीने से मुंबई में था और बाबा पर नजर रख रहा था। ग्रामीणों के मुताबिक गुरमेल के माता-पिता की मौत हो चुकी है। गांव वालों के मुताबिक वह करीब 6 महीने पहले गांव आया था, उसके बाद से फिर नहीं लौटा।

Advertisement

गुरमेल की दादी फुली देवी।-हप्र

गुरमेल की दादी फुली देवी ने बताया कि गुरमेल हमारे लिए मर चुका है। हम तो उसे 10-11 साल पहले परिवार से बेदखल कर चुके हैं। हमें नहीं पता कि वो कहां गया है। दादी ने बताया कि हमारे पास उसका कोई नंबर नहीं, वह कभी फोन नहीं करता। जब वो घर आया था, वो उससे नहीं मिली। मैं अपने 12-13 साल के पोते के साथ रहती हूं। गुरमेल की दादी ने बताया कि वह अपने पिता का इकलौता बेटा है। उसके पिता की मौत हो गई थी। इसके बाद उसकी मां की शादी देवर के साथ कर दी।

गुरमेल और करनैल का नेटवर्क

पुलिस जांच में सामने आया है कि गुरमेल ने अपने एक साथी करनैल के साथ मिलकर बाबा सिद्दीकी के घर और दफ्तर की रेकी की थी। करनैल, जो पिछले डेढ़ से दो महीने से मुंबई में था, बाबा सिद्दीकी पर नजर रख रहा था। ग्रामीणों के मुताबिक, करनैल के माता-पिता की मौत हो चुकी है और वह करीब 6 महीने पहले गांव आया था, लेकिन उसके बाद से वह फिर नहीं लौटा। हरियाणा पुलिस के सूत्रों ने पुष्टि की है कि इस मामले को गंभीरता से लिया गया है। पुलिस ने गुरमेल और करनैल की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए एक विशेष टीम बनाई है।

Advertisement

''यह बहुत गंभीर बात है कि कैथल के अपराधियों के तार अब मुंबई के अपराधियों से जुड़ रहे हैं। मेरा मानना है कि अगर प्रशासन में थोड़ा भी आत्मसम्मान बचा है तो उसे लगाम कसनी चाहिए और कार्रवाई करनी चाहिए। मुख्यमंत्री कहां हैं, कहां व्यस्त हैं। वे कैथल से जाकर मुंबई में हत्या जैसे अपराध करने वाले अपराधियों पर लगाम क्यों नहीं लगा पा रहे हैं।''
-रणदीप सुरजेवाला, राज्यसभा सदस्य

Advertisement
Advertisement