मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

धान से अटी अनाज मंडी, खरीद न होने से किसान परेशान

10:27 AM Oct 15, 2024 IST
इन्द्री स्थित अनाज मंडी में सोमवार को धान के ढेर के पास अपनी समस्याएं सुनाते किसान। -निस

इन्द्री, 14 अक्तूबर (निस)
धान की आवक अधिक होने के कारण इन्द्री की अनाज मंडी में गत शनिवार व रविवार को धान की खरीद बंद रही। मंडी धान से ठसाठस भरी हुई है। मंडी के रास्तों पर ही नहीं बल्कि मंडी के साथ लगते करनाल-यमुनानगर राजमार्ग पर भी किसानों को धान डालने के लिए मजबूर होना पड़ा है। सोमवार सुबह से ही किसान ट्रैक्टर-ट्रालियों में फसल लेकर आना शुरू हो गए। इससे मार्ग के दोनों तरफ जाम की स्थिति बन गई।
किसान नेता मंजीत लाल्लर व राहुल कलसौरा ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री और भाजपा विधायकों ने निर्धारित रेट पर एक-एक दाना खरीदे जाने की बातें कही, लेकिन धान खरीद में पूरा तंत्र विफल रहा है। किसानों ने आढ़तियों और राइस मिलरों पर कम रेट पर धान खरीदने के आरोप लगाए।
मार्केट कमेटी सचिव जसबीर सिंह ने बताया कि मंडी में अब तक 4 लाख 2 हजार क्विंटल धान की आवक हो चुकी है, जिसमें 2 लाख 58 हजार की खरीद कर ली गई है और 1 लाख 50 हजार किवंटल का उठान अब तक हो गया है। उन्होंने कहा कि किसानों को कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी और जल्द उठान की समस्या दूर की जाएगी।

Advertisement

Advertisement