For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

एससी आरक्षण पर सरकार का फैसला ऐतिहासिक : कृष्ण बेदी

08:41 AM Oct 21, 2024 IST
एससी आरक्षण पर सरकार का फैसला ऐतिहासिक   कृष्ण बेदी
नरवाना के हरियल रेस्ट हाउस में लोगों से मुलाकात करते और जन समस्याएं सुनते कैबिनेट मंत्री कृष्ण बेदी। -निस
Advertisement

नरवाना, 20 अक्तूबर (निस)
कैबिनेट मंत्री कृष्ण कुमार बेदी ने सीएम नायब सैनी द्वारा पहली ही कैबिनेट बैठक में अनुसूचित जातियों में उप-वर्गीकरण के फैसले को लागू करने को ऐतिहासिक बताया और कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लागू करने वाला हरियाणा देश का पहला राज्य है। भगवान वाल्मीकि जन कल्याण संघ करनाल, वाल्मीकि भवन की टीम ने मंत्री कृष्ण बेदी को पुष्प गुच्छ व शॉल भेंट करके उन्हें सम्मानित किया और मिठाई खिलाकर मुंह मीठा करवाया। डीएससी समाज के लोगों ने इस ऐतिहासिक फैसले को लागू किए जाने को लेकर मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी का धन्यवाद किया। मंत्री कृष्ण बेदी ने कहा कि हरियाणा सरकार का यह फैसला वंचित अनुसूचित जातियों (डीएससी) के लिए एक वरदान साबित होगा। इससे वंचित अनुसूचित जातियों को आगे बढने में मदद मिलेगी। इस अवसर पर रघुबीर गागट, बनारसी दास, सुभाष बुंबक, संजय मॉडल टाउन, राजेंद्र चनालिया, विक्रम कुमार जुंडला, जयपाल चनालिया, नवदीप चावरिया, सतीश चौहान, संजय सौदा, सुखदेव कागड़ा, आजाद बलडी, भूपेंद्र डीपी, मनोज परोचा, रवि कल्याण, भारत कुमार, सुभाष गिल, रमेश परोचा, राकेश ढाकवाला, प्रदीप बहोत और प्रवीण कुमार मौजूद थे।

Advertisement

जन समस्याएं सुनी, अधिकारियों को दिये निर्देश
दनौदाकलां गांव की वाल्मीकि बस्ती के निवासियों ने ट्रांसफार्मर बार- बार खराब होने की शिकायत दी। मंत्री ने मौके बिजली विभाग के अधिकारियों को सम्पर्क कर ट्रांसफार्मर को तुरंत बदलने के निर्देश दिये। उन्होंने क्षेत्रवासियों आश्वासन दिया कि भविष्य में आमजन को वाजिब समस्याओं का समाधान मिलेगा और क्षेत्र के चहुंमुखी विकास को लेकर नए रोडमैप तथा नई गति के साथ कार्य किया जाएगा। इस अवसर पर जिला भाजपा अध्यक्ष तजेन्द्र ढूल, जिला उपाध्यक्ष नरेन्द्र पहल, पूर्व विधायक पिरथी सिंह नम्बरदार, प्रमोद शर्मा मौजूद थे।

नौकरी पर लगे युवाओं, को खिलाई मिठाई
भाजपा के वरिष्ठ नेता मोहनलाल गर्ग के निवास पर आयोजित कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री कृष्ण बेदी ने कांग्रेस पर तंज कसा और कहा कि कांग्रेस की पुरानी आदत है, जब जब हारती है तो ईवीएम को दोष देती है। कांग्रेस गलतफहमी में जी रही है। कांग्रेस को ईवीएम का रोना छोड़कर नए फ्लेवर में आना चाहिए, नहीं तो आगे चुनावों में भी कांग्रेेस का यही हाल होगा। कृष्ण बेदी ने बिना खर्ची- बिना पर्ची नौकरी मिलने पर अपने चुटीले एवं हरियाणवी अंदाज में प्रतिक्रिया व्यक्त की और कहा कि पहले ग्रामीण क्षेत्रों में नौकरी के मामले में आम चर्चा होती थी कि नौकरी कितने में लगी, लेकिन अब गांवों में आम चर्चा है कि किस गांव में कितने नौकरी लगे। कृष्ण कुमार बेदी ने नौकरी लगे कर्मचारियों एवं उनके अभिभावकों को मिठाई खिलाकर बधाई दी। कृष्ण कुमार बेदी ने कहा है कि योग्यता के आधार पर नौकरी देकर पूरे देश के सामने नई नजीर पेश की है।

Advertisement

इस निर्णय से युवाओं में उज्जवल एवं समृद्ध भविष्य की उम्मीद जगी है। नौकरी में नव चयनित युवाओं एवं उनके परिजनों ने कैबिनेट मंत्री का आभार व्यक्त किया। कृष्ण कुमार बेदी ने नौकरी लगे कर्मचारियों एवं उनके अभिभावकों को मिठाई खिलाकर बधाई दी। इस मौके मंडल प्रधान प्रमोद शर्मा, रिछपाल शर्मा, ओबीसी मोर्चा सुरेश पांचाल, पूर्व चेयरमैन प्रतिनिधि हंसराज समैण, पूर्व युवा मोर्चा उपाध्यक्ष अजय बंसल, एडवोकेट हिमांशु शर्मा, एडवोकेट विकास श्योकंद, मंडी प्रधान राजेश शर्मा, मनदीप चहल, दिनेश गोयल, धर्मबीर बाता, मोहनलाल गर्ग आदि मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement