For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

हैप्पी स्कीम पर 600 करोड़ खर्च करेगी सरकार : असीम

07:58 AM Jun 11, 2024 IST
हैप्पी स्कीम पर 600 करोड़ खर्च करेगी सरकार   असीम
अम्बाला शहर में सोमवार को एक लाभार्थी को हैप्पी योजना का पास भेंट करते परिवहन मंत्री असीम गोयल। -हप्र
Advertisement

अम्बाला शहर, 10 जून (हप्र)
हरियाणा के परिवहन मंत्री असीम गोयल ने सोमवार को शहर बस अड्डे पर आयोजित कार्यक्रम में हरियाणा अंत्योदय परिवार परिवहन योजना (हैप्पी) के लाभार्थियों को कार्ड वितरित किए। इस दौरान उन्होंने कहा कि इस योजना के पात्र लाभार्थी जल्द से जल्द आवेदन करें और अपना कार्ड प्राप्त करें। उन्होंने कहा कि सरकार अंत्योदय के भाव से काम कर रही है और निरंतर नई-नई योजनाओं की शुरूआत कर रही है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार की हैप्पी स्कीम अंत्योदय की अनूठी योजना है। एक लाख रुपये तक की आय वाला कोई भी व्यक्ति आवेदन कर सकता है। परिवार में जितने सदस्य हैं, सभी का कार्ड बनेगा और 1 हजार किलोमीटर मुफ्त सफर कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि इस स्कीम पर सरकार 600 करोड़ रुपये खर्च वहन करेगी। योजना इतनी बेहतर है कि जल्द ही दूसरे राज्य भी इसका अनुसरण करते नजर आएंगे। परिवहन मंत्री ने कहा कि अम्बाला में अभी तक 35 हजार लोगों ने आवेदन किया है। इस मौके पर परिवहन मंत्री ने अम्बाला शहर में स्थापित कपड़ा मार्किट में पार्किंग की समस्या का जल्द से जल्द समाधान होने का आश्वासन दिया। उन्होंने बताया कि आने वाले कुछ ही दिनों में अम्बाला वासियों को इलेक्ट्रिक सिटी बस सर्विस की भी सौगात मिलेगी।
हूडा सेक्टरों को मिली साढ़े 4 करोड़ के विकास की सौगात
हरियाणा के परिवहनए महिला एवं बाल विकास मंत्री असीम गोयल ने सोमवार को अम्बाला शहर में आयोजित कार्यक्रम में साढ़े 4 करोड़ रुपये से ज्यादा के विकास कार्यों का शिलान्यास किया। मंत्री असीम गोयल ने शहर के सेक्टर-9 मार्किट में पहुंचकर वार्ड नंबर 16 के अंतर्गत आने वाले सेक्टर-8, सेक्टर-9 और हाउसिंग बोर्ड सेक्टर-9 की स्टोर्म वाटर लाइन की सफाई एवं रिपेयरिंग के लिए 2 करोड़ 49 लाख 74 हजार रुपये की लागत से होने वाले विकास कार्यो का शिलान्यास किया। इसके साथ-साथ सेक्टर-1, 8, 9, 10 में लगे टीपीएस यानी टेम्प्रेरी पंपिंग स्टेशन की अपग्रेडेशन के कार्यों का शिलान्यास कर यहां के लोगों को 2 करोड़ 14 लाख 12 हजार रुपये के लागत कार्यों की सौगात दी। इस मौके पर एक्सइनएन नगर निगम केसी चौहान, पार्षद हितेष जैन, संजीव गोयल टोनी, हिमांशु कालड़ा, संदीप सोनी, पीके सचदेवा, हरविंद्र गोयल, दलजीत सिंह मौजूद रहे।
स्टेट कैरिज पॉलिसी में देंगे नए परमिट : नवदीप सिंह विर्क
परिवहन विभाग के प्रधान सचिव नवदीप सिंह विर्क ने कहा कि हरियाणा सरकार ने अपने बेड़े में नई बसों को जोड़ा है। पिछले डेढ़ साल में 1800 नई बसें खरीदी हैं। अगले 2 महीने में और बसें खरीदी जाएंगी। पहले दिल्ली से चंडीगढ़ के बीच एसी बस चलती थी लेकिन अब हरियाणा रोडवेज की एसी बस प्रत्येक डिपो से चल रही हैं। 150 और एसी बसों का टेंडर लगा हुआ है। उन्होंने कहा कि शहरों में सिटी बस सर्विस शुरू की जा रही है। इस मौके पर परिवहन विभाग के महानिदेशक सुजान सिंह, जीएम रोडवेज अश्वनी डोगरा, जिला भाजपा अध्यक्ष मनदीप राणा, संजीव गोयल टोनी, रामचन्द्र सैनी, हितेष जैन, अमन सूद सहित भाजपा के पदाधिकारीए कार्यकर्ता व गणमान्य लोग मौजूद रहे।
भाजपा ने छोड़ा हैप्पी कार्ड का शिगूफा : रोहित
कांग्रेस मैनीफैस्टो कमेटी के सदस्य, प्रदेश डेलीगेट व प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व कोषाध्यक्ष रोहित जैन ने हैप्पी कार्ड को जुमला बताते हुए कहा यह हरियाणा की अल्पमत वाली भाजपा सरकार ने जनता को बेवकूफ बनाने के लिए नया शिगूफा छोड़ा है। इसमें 1 लाख तक की आय वाले परिवारों को एक साल में सिर्फ हरियाणा में 1 हजार किलोमीटर का मुफ्त सफर देने की बात कही जा रही है। यह योजना सफेद हाथी ही साबित होगी क्योंकि ऐसे परिवार बहुत कम होंगे। उन्होंने कहा सरकार सभी गरीब परिवारों को इसका फायदा दे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×