For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

‘60 से ऊपर डिपोधारकों के लाइसेंस का सरकार पहले की तरह करे नवीनीकरण’

10:49 AM Mar 11, 2024 IST
‘60 से ऊपर डिपोधारकों के लाइसेंस का सरकार पहले की तरह करे नवीनीकरण’
सोनीपत में रविवार को भाजपा नेता राजीव जैन को ज्ञापन सौंपता ऑल राशन डिपो होल्डर्स वेलफेयर एसो. का प्रतिनिधिमंडल। -हप्र
Advertisement

सोनीपत, 10 मार्च (हप्र)
ऑल राशन डिपो होल्डर्स वेलफेयर एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री के पूर्व मीडिया सलाहकार राजीव जैन को ज्ञापन देकर 60 वर्ष की उम्र पार कर चुके वरिष्ठ डिपोधारकों के लाइसेंस का नवीनीकरण न करने के फैसले के खिलाफ नाराजगी प्रकट करते हुए सरकार से इस प्रावधान को खत्म करने की मांग की है। राजीव जैन ने आश्वस्त किया कि वे उनकी मांग मुख्यमंत्री के सामने पुरजोर ढंग से रखेंगे।
पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में भाजपा नेता राजीव जैन को सौंपे गये ज्ञापन में प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि राज्य सरकार ने आदेश पारित कर लाइसेंस एवं कंट्रोल ऑर्डर की धारा 2022 की धारा (6) 1 में संशोधन करके उक्त आदेश जारी किए हैं जिससे प्रदेश के लगभग 3 हजार डिपोधारक बेरोजगार हो जायेंगे। डिपोधारकों का कहना है कि ऐसे डिपोधारकों की अवधि 31 मार्च 2024 को खत्म हो रही है। ऐसे में डिपोधारक बेहद चिंतित हैं।
एसोसिएशन का कहना है कि पड़ोसी राज्य पंजाब, हिमाचल, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान में कोई ऐसा प्रावधान नहीं है, फिर हरियाणा क्यों पहल कर रहा है।
एसोसिएशन के सदस्यों ने बताया कि गैस एजेंसी, ईंट भट्ठा, खाद, बीज आढ़ती लाइसेंस के लिए भी कोई इस तरह की शर्तें नहीं हैं, फिर डिपोधारको के साथ अन्याय क्यों।
भाजपा नेता को सौंपे ज्ञापन में एसोसिएशन ने यह भी मांग रखी है कि प्रदेश में एक हजार से ज्यादा डिपो के स्थान खाली हैं, उन्हें आवंटित कर रोजगार दिया जाये। साथ ही 300 कार्ड की लिमिट रखने का प्रावधान भी वापस लिया जाए क्योंकि 300 कार्ड के कमीशन से गुजारा नहीं होगा। प्रतिनिधिमंडल में राकेश कुमार प्रधान, त्रिलोक चंद जैन उपप्रधान, मुकेश निंदानी, सोम प्रकाश अग्रवाल समेत कई डिपोधारक मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×