मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

नॉन कन्फर्मिंग एरिया को नियमित कर इंडस्ट्री को सुविधाएं दे सरकार

12:56 PM Jul 08, 2022 IST

फरीदाबाद, 7 जुलाई (हप्र)

Advertisement

फरीदाबाद चैंबर आॅफ काॅमर्स एंड इंडस्ट्रीज (एफसीसीआई) के अध्यक्ष एचके बत्रा ने कहा कि फरीदाबाद में नाॅन कन्फर्मिंग एरिया में करीब 16 हजार औद्योगिक इकाइयां चल रही हैं। यहां लोगों को रोजगार मिला है। ऐसे में सरकार से मांग है कि नॉन कन्फर्मिंग एरिया को नियमित कर उन्हें सभी जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाये। उनका कहना है कि जब सरकार अवैध कॉलोनियों को नियमित कर सुविधाएं दे रही है, तो इंडस्ट्री के साथ भेदभाव क्यों। इंडस्ट्री सरकार से 18 प्रकार के लाइसेंस लेकर चलाई जा रही है। सरकार को टैक्स देने के साथ-साथ लोगों को रोजगार भी दे रही है।

बत्रा सेक्टर-15 स्थित जिमखाना क्लब में पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। प्रेसवार्ता में एफसीसीआई के महासचिव रोहित, डीएलएफ इंडस्ट्री एसोसिएशन के प्रधान जेपी मल्होत्रा, रमेश झावर, टीसी धवन, संदीप सिंगला, देवेन्द्र गोयल, सीए रजत मंगला आदि शामिल थे।

Advertisement

बत्रा ने कहा कि आज इंडस्ट्री के सामने कई समस्याएं खड़ी हैं। बिजली पर्याप्त नहीं मिल पाती। हरियाणा राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड जेनरेटर चलने नहीं देता, पीएनजी के रेट महंगे हो रहे हैं। इन सबका असर उद्योगों पर पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि जल्द ही इस मामले को लेकर केंद्र सरकार के सामने पक्ष रखा जाएगा।

बत्रा ने बताया कि उनकी एसोसिएशन की नयी गवर्निंग बॉडी बनी है। सभी मिलकर उद्योगों की समस्याओं को उचित मंच तक पहुंचाने और उनका समाधान कराने का प्रयास करेंगे।

Advertisement
Tags :
‘सरकारइंडस्ट्री,एरियाकन्फर्मिंगनियमितसुविधाएं