For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

धान पर किसानों को 300 रुपए प्रति क्विंटल बोनस दे सरकार : बजरंग गर्ग

08:03 AM Oct 16, 2024 IST
धान पर किसानों को 300 रुपए प्रति क्विंटल बोनस दे सरकार   बजरंग गर्ग
Advertisement

सिरसा, 15 अक्तूबर (हप्र)
व्यापारियों की एक अहम बैठक हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष व हरियाणा कान्फेड के पूर्व चेयरमैन बजरंग गर्ग की अध्यक्षता में हुई। इस बैठक में व्यापारी व किसान की समस्याओं पर विचार किया गया।
इस अवसर पर बजरंग गर्ग ने कहा कि सरकार को धान पर किसानों को 300 रुपए प्रति क्विंटल बोनस देना चाहिए। गर्ग ने कहा कि सरकार द्वारा धान की समय पर खरीद न करने से किसान बर्बादी के कगार पर है।
किसान को अपनी धान रखने के लिए न ही मंडियों में, न ही घर में जगह है, इसलिए किसान मजबूरी में अपनी धान एमएसपी से 200 रुपए से लेकर 350 रुपए प्रति क्विंटल तक कम में बेच रहा है। सरकार की गलत नीतियों के कारण हरियाणा की अनाज मंडियां पूरी तरह धान से भरी हुई हैं।
बजरंग गर्ग ने कहा कि धीमी गति से धान का उठान होने से किसान व आढ़ती परेशान हैं। पैसे खाने के चक्कर में सरकारी अधिकारी जानबूझकर धान खरीद में देरी कर रहे हैं, इसी प्रकार सरकारी ठेकेदार धान उठाने के नाम पर आढ़तियों से प्रति बोरी पैसे मांग रहे हैं।
बजरंग गर्ग ने कहा कि सरकार की हर अनाज खरीद पर आढ़तियों को पहले की तरह ढाई प्रतिशत पूरी दामी देनी चाहिए, जबकि सरकार ने धान, गेहूं व बाजरे पर आढ़त कम करने के साथ-साथ नरमा, सरसों आदि अनाज पर आढ़तियों की आढ़त खत्म करके निंदनीय कार्य किया है।
इस अवसर पर व्यापार मंडल सिरसा जिला प्रधान व प्रदेश महासचिव हीरालाल शर्मा ने अपने विचार रखे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement