For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

‘जिले में सरकारी स्कूलों का नामकरण शहीदों के नाम पर होगा’

07:27 AM Jul 22, 2024 IST
‘जिले में सरकारी स्कूलों का नामकरण शहीदों के नाम पर होगा’
समालखा के गांव नारायणा में शहीद भूला राम की प्रतिमा का अनावरण करते डीसी वीरेंद्र दहिया। -निस
Advertisement

समालखा, 21 जुलाई (निस)
जिला उपायुक्त डॉ. वीरेंद्र कुमार दहिया ने रविवार को समालखा खंड के गांव नरायणा में शहीद भूलाराम छौक्कर की प्रतिमा का अनावरण करते हुए कहा कि जिला के सभी शहीदों के नाम, पते और उनकी संख्या की एक लिस्ट तैयार की जाएगी और उनके नाम पर जिला के सरकारी स्कूलों का नामकरण करने का प्रस्ताव सरकार को भेजा जाएगा।
उन्होंने कहा कि नरायणा गांव में जन्मे और सन 1962 में भारत और चीन के युद्ध में शहीद हुए शहीद भूलाराम की प्रतिमा का अनावरण करना उनके लिए गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि इस गांव ने शहीदों के सम्मान की परंपरा को कायम रखा है, जिससे इस गांव में 36 बिरादरी के भाईचारे के संकेत मिलते हैं।
डीसी ने कहा कि शहीदों की चिताओं पर लगेंगे हर वर्ष मेले, वतन पर मिटने वालों का यही बाकी निशा होगा। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वह अपने बच्चों की शिक्षा का स्तर बढ़ायें और उन्हें एक अच्छा इंसान बनने के लिए प्रेरित करें।
डीसी डॉ. वीरेंद्र कुमार दहिया ने कहा कि लोग जाति-पाति में विश्वास न रखें क्योंकि अज्ञानता जाति-पाति को जन्म देती है। इसलिए हमें अपने बच्चों की शिक्षा की तरफ ज्यादा से ज्यादा ध्यान देना चाहिए।
हमें अपने बच्चों के अंदर दूसरों की तकलीफ और पीड़ा समझने के संस्कार भी डालने चाहिए और उन्हें बताना चाहिए कि वह
अपने कर्मों से कभी विमुख न  हों और कर्तव्य पथ पर आगे  बढ़ते रहें। इस मौके पर  एसडीएम समालखा अमित कुमार, तहसीलदार समालखा, भाजपा के जिला महामंत्री कृष्ण छोकर और भाजपा नेता शशिकांत कौशिक ने भी अपने विचार रखे।
गांव की ओर से डीसी डॉक्टर वीरेंद्र कुमार दहिया का शॉल और बुके देकर सम्मान किया गया। इस मौके पर उपायुक्त डॉक्टर वीरेंद्र कुमार दहिया ने प्रतिमा अनावरण स्थल पर पौधरोपण भी किया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×