For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

स्टिल्ट पार्किंग के साथ चार फ्लोर के निर्माण पर लगी रोक हटाने की तैयारी में सरकार

07:53 AM Oct 09, 2023 IST
स्टिल्ट पार्किंग के साथ चार फ्लोर के निर्माण पर लगी रोक हटाने की तैयारी में सरकार
गुरुग्राम में रविवार को गुरुग्राम होम डेवलपर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेंद्र यादव कार्यकारिणी के सदस्यों को संबोधित करते हुए। -हप्र
Advertisement

विवेक बंसल /हप्र
गुरुग्राम, 8 अक्तूबर
टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग द्वारा स्टिल्ट पार्किंग के साथ 4 फ्लोर के निर्माण के नक्शे पर आठ माह पहले लगाई गई रोक दीवाली तक हटाई जा सकती है। ऐसा संकेत रविवार को गुरुग्राम होम डेवलपर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेंद्र यादव ने संगठन की कार्यकारिणी के सदस्यों की बैठक में दिया। पूरे प्रदेश में 4 फ्लोर के निर्माण के नक्शे पर 22 फरवरी को रोक लगी थी। तभी से यह संगठन पूरे हरियाणा के आरडब्ल्यूए, हरियाणा के टाउन प्लानिंग विभाग, मुख्यमंत्री मनोहर लाल तथा अन्य महत्वपूर्ण लोगों के साथ संपर्क में है। सरकार की सभी मान्यताओं को ध्यान में रखकर आशंकाओं का निवारण करने का काम कर रही है। टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग द्वारा स्टिल्ट पार्किंग के साथ चार फ्लोर के निर्माण के नक्शे पर 22 फरवरी को रोक लगाई थी जिसे अब करीब आठ माह होने जा रहे है। इस आठ माह के भीतर मार्केट से फ्लोर बनाने का कामकाज पूरी तरह से ठप हो चुका है। होम डेवलपर्स एसोसिएशन समेत विभिन्न विभागों के साथ कई बैठक करने के बाद एक्सपर्ट कमेटी के चेयरमैन पी राघवेंद्र राव ने 29 जून को अपनी रिपोर्ट प्रदेश सरकार को सौंप दी थी। इस रिपोर्ट को आए चार माह बीतने जा रहे है।
उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार की तरफ से 2016 में चौथे फ्लोर बनाने की स्वीकृति दी गई थी और 2019 में चौथे फ्लोर को स्वतंत्र फ्लोर का दर्जा देकर रजिस्ट्री के रास्ते भी खोल दिए गए थे। इस निर्णय की वजह से गुरुग्राम में रियल एस्टेट इंडस्ट्री को न केवल मजबूती मिली बल्कि हजारों लोगों के लिए रोजगार के नए अवसर खुले। फ्लोर की इंडस्ट्री से आज हजारों कामकाज मजदूर, विभिन्न प्रकार के बिजनेस जुड़े हुए है। फ्लोर के निर्माण करने के दौरान लोगों ने सैकड़ों करोड़ का राजस्व दिया है लेकिन लोकल अथॉरिटी ने अभी तक इंफ्रास्ट्रक्चर अपग्रेडेशन की दिशा में कोई ठोस कदम नहीं उठाए है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×