For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाएं पात्र : संजय सिंह

10:42 AM Jul 01, 2024 IST
सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाएं पात्र   संजय सिंह
गुरुग्राम के मानेसर में रविवार को जिला स्तरीय समारोह में उपस्थित लाभार्थियों को अधिकार पत्र सौंपते खेल राज्य मंत्री संजय सिंह। -हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 30 जून (हप्र)
हरियाणा के पर्यावरण, वन एवं वन्य जीव तथा खेल राज्य मंत्री संजय सिंह ने जिला के पात्र लाभार्थियों का आह्वान करते हुए कहा कि राज्य सरकार द्वारा संचालित की जा रही विभिन्न कल्याणकारी नीतियों व योजनाओं को लाभ उठाएं ताकि गरीब व वंचित व्यक्तियों के जीवन स्तर को ऊंचा उठाया जा सके। उन्होंने कहा कि इसी दिशा में आज हरियाणा सरकार द्वारा नए लाभार्थियों को सामाजिक सुरक्षा पेंशन के पत्र, डॉ. बी. आर. अम्बेडकर आवास नवीनीकरण योजना के कार्ड तथा मुख्यमंत्री ग्रामीण आवास योजना के अधिकार पत्र दिए गए हैं।
संजय सिंह रविवार को मानेसर के सेक्टर-1 स्थित एचएसआई आईडीसी कम्युनिटी सेंटर में आयोजित जिला स्तरीय समारोह में उपस्थित लाभार्थियों को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर पटौदी के विधायक सत्यप्रकाश जरावता भी मौजूद रहे।
संजय सिंह ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार ने हर घर में नल से जल पहुंचाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि वे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, मुख्यमंत्री नायब सिंह व अन्य महानुभावों का धन्यवाद करते हैं जिन्होंने गरीब व वंचित लोगों के उत्थान के लिए विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं को अमलीजामा पहनाने का काम किया है।
इससे पूर्व, गुरुग्राम के अतिरिक्त उपायुक्त हितेश कुमार मीणा ने मुख्य अतिथि मंत्री संजय सिंह, पटौदी के विधायक सत्यप्रकाश जरावता व आए हुए लाभार्थियों का अभिनंदन किया। कार्यक्रम में अतिरिक्त उपायुक्त ने मंत्री संजय सिंह तथा पटौदी के विधायक को पुष्पगुच्छ देकर तथा शॉल ओढ़ाकर सम्मानित भी किया।

योग्यता के आधार पर दी सरकारी नौकरियां : जरावता

कार्यक्रम में पटौदी के विधायक सत्यप्रकाश जरावता ने उपस्थित लाभार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान सरकार ने सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों के हाथ में टैब पकड़ाने का कार्य किया है ताकि कोरोना काल के दौरान छात्रों को आनलाईन माध्यम से पढ़ाई करने में किसी भी प्रकार की दिक्कत न हों। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने गांवों में 100-100 गज के प्लाट देने के लिए भरसक प्रयास किए हैं और इसके फलस्वरूप मुख्यमंत्री नायब सिंह द्वारा गत दिनों सोनीपत में इन प्लाटों के कब्जा (पजेशन लेटर) पत्र सौंपे गए हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×