मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

शिक्षा प्रणाली में सुधार के लिए सरकार उठा रही कड़े कदम : सीमा त्रिखा

10:26 AM Jul 28, 2024 IST
सोनीपत के मुरथल स्थित डीसीआरयूएसटी में शनिवार को पत्रकारों से बात करते भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली, शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा। -हप्र
Advertisement

सोनीपत, 27 जुलाई (हप्र)
शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा ने कहा कि शिक्षा के सुधार के लिए अनेक बड़े कदम उठाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में तय किया गया है कि बच्चों के परिजनों व अध्यापकों से सीधा संवाद किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकाल में सरकारी स्कूलों में फेक दाखिले किए गए जबकि वर्तमान में सरकारी स्कूलों में 25 लाख बच्चे शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं।
सीमा त्रिखा ने शनिवार को मुरथल स्थित दीनबंधु छोटूराम विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विवि के सभागार में जिला स्तरीय स्कूल प्रबंधन कमेटी प्रशिक्षण सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। सम्मेलन से पूर्व उन्होंने प्रदेशाध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली के साथ पत्रकार वार्ता में दावा किया कि सरकारी स्कूलों की शिक्षा में तेजी से सुधार हो रहा है। सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चे नीट व अन्य परीक्षाओं में टॉप कर रहे हैं।विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने नकल रोकने के लिए व्यापक स्तर पर काम किया है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि सरकार का प्रयास है कि हर जिले में कम से कम 3 मॉडल संस्कृति स्कूल हों, जिनमें बच्चे सीबीएसई की पढ़ाई भी कर सकें। इस प्रयास में कुछ हद तक कामयाबी भी मिल रही है। नयी शिक्षा नीति पर उन्होंने कहा कि कुछ जगह लागू हो चुकी है जबकि शीघ्र ही बाकी जगह भी लागू की जाएगी। इस अवसर पर मेयर निखिल मदान, जिला अध्यक्ष जसबीर दोदवा, पूर्व विधायक अनिल ठक्कर, आजाद सिंह नेहरा व अन्य मौजूद रहे।

कांग्रेस का काम झूठ बोलकर गुमराह करना : बड़ौली

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली ने पत्रकार वार्ता में कहा कि विपक्ष विशेषकर कांग्रेस का काम झूठ बोलकर लोगों को गुमराह करना व विकास कार्यों में बाधा डालने का रह गया है। विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है तो कभी संविधान के नाम पर तो कभी धर्म के नाम पर लोगों को गुमराह किया गया। उन्होंने केजरीवाल के मामले में कहा कि वे कमीशन के आधार पर सरकार चलाने का प्रयास करते थे, जबकि भाजपा मिशन के आधार पर सरकार चलाती है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement