For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

कर्मचारियों का जीपीएफ गिरवी रख कर्ज ले रही सरकार : जयराम ठाकुर

07:24 AM Sep 01, 2024 IST
कर्मचारियों का जीपीएफ गिरवी रख कर्ज ले रही सरकार   जयराम ठाकुर

शिमला, 31 अगस्त (हप्र)
हिमाचल प्रदेश की सुक्खू सरकार ने कर्मचारियों के भविष्य निधि, जीपीएफ को भी गिरवी रखकर कर्ज ले लिया है। यह खुलासा नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने आज शिमला में पत्रकारों से बातचीत में किया। उन्होंने कहा कि जो पैसा कर्मचारी अपने खर्चे से कटौती कर अपने लिए बचाता है, उसे भी गिरवी रखा जा रहा है। 18 महीने के कार्यकाल में सुक्खू सरकार ने 24 हज़ार करोड़ रुपए से ज्यादा का कर्ज ले लिया है। इस साल के अंत तक यह कर्ज एक लाख करोड़ के पास पहुंच जाएगा।
जयराम ठाकुर ने कहा कि पता चला है कि सरकार द्वारा ट्रेजरी को निर्देश दिए गए हैं कि कर्मचारियों को वेतन 5 तारीख को और पेंशन 10 तारीख को जाए। इस तरह कर्मचारियों का भी बजट गड़बड़ा जाएगा। सभी को घर का किराया, तमाम तरह के लोन की किस्तें देनी होती हैं, जो सभी लोग प्रायः 5 तारीख से पहले ही देते हैं। यदि उन्हें वेतन और पेंशन देर से मिलती है तो उनके लिए अलग समस्या खड़ी हो जाएगी।
नेता प्रतिपक्ष ने सोशल मीडिया पर वायरल हाल ही में जारी अधिसूचना का हवाला देते हुए कहा कि भवन निर्माण और कर्मचारी कल्याण बोर्ड के चेयरमैन के मानदेय में चार गुना से ज्यादा बढ़ोतरी कर दी है। जो मानदेय पहले की सरकार में मात्र 30 हजार था उसे अपने मित्रों के लिए मुख्यमंत्री ने बढ़ाकर एक लाख तीस हज़ार कर दिया। इसी तरह सीपीएस, एडवाइज़र, ओएसडी और चेयरमेन को रेवड़ियों की तरह कैबिनेट रैंक बांटे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement